कानून व्यवस्था

RESULT; छत्तीसगढ़ से 870 युवा बनेंगे अग्निवीर,भर्ती के परिणाम घोषित, ब्रीफिंग और डिस्पैच प्रलेखन 5 मार्च को

रायपुर,  छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती परिणाम 27 फरवरी 2024 को घोषित कर दिया गया है | दिसंबर 2023 में जांजगीर चांपा भर्ती में 5532 उम्मेदवारों ने भाग लिया था जिसमें से 870 उम्मीदवार अग्निवीर जीडी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेड्समैन लिए चुने गए हैं । जो की इस साल भारतीय सेना में अग्निवीर बनकर देश की सेवा करेंगे। अग्निवीर क्लर्क का परिणाम 01-02 दिन में आने की संभावना है।

पिछले साल सेना भर्ती कार्यालय रायपुर से छत्तीसगढ़ के 434 अभ्यार्थी चयनित हुए जब के इस साल संख्या दोगुनी हो गई है, इस से यह प्रदर्शित होता है कि छत्तीसगढ़ के युवाओं में भारतीय सेना में शामिल होने के लिए भारी उत्साह देखने को मिल रहा है ।यह परिणाम जॉइन इंडियन आर्मी (JIA) साइट (www.joinindianarmy.nic.in) पर उपलब्ध है और सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के नोटिस बोर्ड पर भी प्रदर्शित किए गए हैं ।

सभी अभ्यार्थियों को 05 मार्च 2024 को सुबह 07:30 बजे सेना भर्ती कार्यालय रायपुर जो की शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नया रायपुर के पास स्थित है वहां प्रारंभिक ब्रीफिंग और डिस्पैच प्रलेखन के लिए उपस्थित होना जरूरी है। इन सभी सफल अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग 1 मई 2024 से अलग-अलग ट्रेनिंग सेंट्ररों में शुरू होगी |

सेना भर्ती कार्यालय रायपुर सभी सफल उम्मीदवारों से अनुरोध करती है कि सभी अभ्यार्थी अपने साथ खाने की व्यवस्था रखें । भारतीय सेना सभी सफल उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई देती है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है।किसी भी प्रकार की जानकारी और समस्या के समाधान लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के टेलीफोन नंबर- 0771-2965212 अथवा 0771-2965213 पर संपर्क किया जा सकता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button