राज्यशासन

NEGLIGENCE; एसडीएम कार्यालय के चार रीडरों को थमाया नोटिस, काम में लापरवाही की शिकायत

अंबिकापुर, सरगुजा के जशपुर जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल को बीते दिनों न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) और तहसील कार्यालय के ऑनलाईन प्रकरणों, आदेशों, और पेशी की तारीखों को अपडेट नहीं करने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्होंने कार्य दौरान लापरवाही बरतने वाले एसडीएम कार्यालय बगीचा, तहसील कार्यालय बगीचा, तहसील कार्यालय कांसाबेल और तहसील कार्यालय बागबहार में पदस्थ 4 रीडरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

बता दें कि बीते 27 फ़रवरी को आयोजित समय-सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने पाया की न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) और तहसील कार्यालय के ऑनलाईन प्रकरणों, आदेशों, और पेशी की तारीखों कोअपडेट नहीं किया है. जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई करते हुए एसडीएम कार्यालय बगीचा के सहायक ग्रेड-2 और रीडर ओमशंकर, तहसील कार्यालय बगीचा के सहायक ग्रेड-3 और रीडर इलियाजर राम, तहसील कार्यालय कांसाबेल के सहायक ग्रेड-2 और रीडर लालजीत कुर्रे समेत तहसील कार्यालय बागबहार के सहायक ग्रेड-2 और रीडर दुर्बादल प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

1 मार्च तक करना होगा स्पष्टीकरण प्रस्तुत

कलेक्टर द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों का कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 और 7 का उल्लंघन है, जिस वजह से यह कार्रवाई की गई है. कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों में से ऐसे प्रकरण जिसमें पेशी तारीख की जानकारी प्राप्त नहीं हो रही है उन्हें शून्य करते हुए 1 मार्च 2024 तक स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश रीडरों को दिए हैं. नियत समयावधि में समाधानकारक जवाब नहीं मिलने पर रीडरों के खिलाफ एकपक्षीय कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button