कानून व्यवस्था

FIRE; दर्दनाक हादसा, 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 43 लोगों की मौत

ढाका, एजेंसी, बांग्लादेश की राजधानी में गुरुवार रात को बड़ा हादसा हो गया. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सात मंजिला इमारत में गुरुवार रात में आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने ढाका में देर रात दो बजे एक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि घायलों की हालत “गंभीर” है.

बांग्लादेश अग्निशमन सेवा के अधिकारियों के अनुसार, आग गुरुवार रात करीब 9:50 बजे इमारत की पहली मंजिल पर एक रेस्तरां में लगी और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जहां कई रेस्तरां और एक कपड़े की दुकान थी. उन्होंने बताया कि सात मंजिला इमारत से 75 लोगों को बाहर निकाला गया, जिनमें से 42 लोग बेहोश थे. अधिकारियों ने बताया कि 13 अग्निशमन सेवा इकाइयां तैनात की गईं.

हेल्थ मिनिस्टर सेन ने कहा, ‘ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में 33 लोगों की मौत हो गई और (पास के) शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में 10 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने आगे कहा कि दोनों स्वास्थ्य सुविधाओं में 22 लोगों का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत “गंभीर” है.

सेन ने डीएमसीएच में संवाददाताओं से कहा, ‘जो लोग अब तक जीवित बचे हैं, उनकी श्वसन प्रणाली गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है. डॉक्टरों ने कहा कि कुछ शव पहचान से परे जल गए हैं और आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों ने बताया कि आग से बचने के लिए लोग ऊपरी मंजिलों की ओर भागे. उन्होंने बताया कि कई लोगों को अग्निशमन कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर बचाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button