राजनीति

POLITICS; बीजेडी को झटका, विधायक अरबिंद ढाली ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

भुवनेश्वर, चुनाव 2024 से पहले, विधायक अरबिंद ढाली ने बीजू जनता दल (बीजेडी) से इस्तीफा दे दिया, उन्होंने आज इसकी जानकारी दी. बीजद नेता ने पार्टी छोड़ने का कोई विशेष कारण नहीं बताते हुए कल ईमेल के माध्यम से बीजद सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया. उन्होंने मीडिया को बताया कि वह कल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होंगे.

अरबिंद ढाली खोरधा जिले में जयदेव निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो भुवनेश्वर संसद सीट के 7 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है. पांच बार के विधायक पहली बार 1992 में उपचुनाव में भाजपा के टिकट पर मलकानगिरी निर्वाचन क्षेत्र से ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने 1995-2000 और 2000-2004 तक भाजपा के टिकट पर लगातार दो बार सीट बरकरार रखी. वह बीजद में शामिल हो गए और 2009 में जयदेव निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए चुने गए.

उन्होंने 2019 में बीजद के टिकट पर जयदेव से विधानसभा चुनाव जीता. उनके कार्यकाल के दौरान, उन्हें 2000 और 2004 के बीच नवीन मंत्रिमंडल में सहकारिता, कपड़ा और हथकरघा और वाणिज्य और परिवहन जैसे विभिन्न विभागों में मंत्री पद दिया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button