कानून व्यवस्था

MAHADEV APP;ईडी ने पुणे में मारा छापा, 1.20 करोड़ नगद जब्त, पांच आरोपियों को छत्तीसगढ़ लाने की तैयारी

रायपुर, महादेव सट्टा एप केस में ईडी की टीम ने पुणे में तीन दिन पूर्व छापा मारा था। इस दौरान लोटस-365 एप से जुड़े लोगों के ठिकानों से 1.20 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। वहीं पांच आरोपियों को पकड़ा गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि टीम उन्हें लेकर रायपुर लौटेगी। ईडी ने मनी लांड्रिंग और लेन-देन के आरोप में कोलकाता से सूरज चोखानी को गिरफ्तार किया था। वहीं एप के मेन आपरेटर गिरीश तलरेजा की भोपाल से गिरफ्तारी हुई थी। तलरेजा पर महादेव एप से जुड़े लोटस 365 सट्टा एप के मुख्य संचालनकर्ता होने का भी आरोप है। दोनों सात दिन की ईडी रिमांड में हैं। उनसे पूछताछ के बाद कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। आईपीएल सट्टेबाजी में तलरेजा को पकड़ा गया था।

ईडी की जांच में पता चला है कि तलरेजा लोटस 365 नाम से एक कथित सट्टेबाजी एप का संचालन करता था। महादेव सट्टा एप का सहायक है। तलरेजा ने कई करोड़ रुपये भी इससे कमाए हैं। आरोपित शुभम सोनी, प्रदीप तलरेजा और रतनलाल जैन के बीच कई करोड़ रुपये के लेन-देन का पता चला है। रतनलाल जैन फरार है ईडी उसकी तलाश कर रही है। तलरेजा को पहले 2019 में मुंबई एयरपोर्ट पर आइपीएल सट्टेबाजी मामले में गिरफ्तार किया गया था।

हवाला आपरेटर के रूप में पहचाने गए हरि शंकर टिबरेवाल मूल रूप से कोलकाता का है। वह दुबई में रहता है। टिबरेवाल ने कथित तौर पर महादेव एप के प्रमोटरों के साथ साझेदारी की और सट्टेबाजी एप स्काई एक्सचेंज का संचालन भी किया। गिरफ्तार आरोपी सूरज चोखानी कथित तौर पर टिबरेवाल की ओर से भारत में स्काई एक्सचेंज को संभाल रहा था। जांच से यह भी पता चला है कि चोखानी स्काई एक्सचेंज में नए लोगों को जोड़ने, आईडी बनाने, बेनामी बैंक खातों के जरिए मनी लांड्रिंग के लिए प्लेटफार्म तैयार कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button