राजनीति

FARE;हवाई सफर तीन गुना महंगी,रायपुर-दिल्ली 20 हजार किराया,दीपक बैज ने विमानन मंत्री को लिखा पत्र

रायपुर, हवाई यात्रा के टिकिटों के दामों में तीन से चार गुना बढ़ोतरी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर यात्रा कम करवाने का आग्रह किया है।
उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोरोना काल के बाद से अचानक एयरलाइंस कंपनियों के द्वारा हवाई किराया बढ़ाकर तीन से चार गुना तक कर दिया गया है, जबकि किराया बढ़ाये जाने जैसी कोई परिस्थिति देश में आज फिलहाल नहीं है। देश में ट्रेन के बाद हवाई यात्रा ही आम जनों के लिए यात्रा का सुगम माध्यम है, मगर किराया बढ़ाए जाने के कारण से मध्यम परिवार और आम यात्री हवाई यात्रा करने में अक्षम महसूस कर रहे है, वर्तमान में रायपुर से दिल्ली हवाई किराया 20,000-25,000 तक पहुंच रही है, जो कि मध्यम परिवार की पहुंच से बाहर है, व एयरलाइंस कंपनियों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।
अतः आग्रह है कि जनता की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए एयरलाइंस कंपनियों को तत्काल किराया कम करने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया जाये, ताकि मध्यम परिवार रायपुर से राजधानी तक आसानी से सफर कर सकें।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि दुर्भाग्य जनक है कि भाजपाई सांसद पीएम मोदी क़े डर से जनता की इस मूलभूत समस्या की जानबूझकर अनदेखी कर रहे है? इस मामले को लेकर विमानन मंत्री से अनुरोध किया है कि आम जनों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए रायपुर से राजधानी दिल्ली तक की हवाई यात्रा की किराया में कमी करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button