कानून व्यवस्था

ACCIDENT;दुर्ग बस हादसे में अब तक 12 की मौत, 50 फीट गहरी खदान में गिरी थी बस, 12 लोगों की मौत, 10-10 लाख मुआवजा

 दुर्ग,  दुर्ग जिले में केडिया डिस्टलरी के लगभग 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस मंगलवार रात नौ बजे 20 फीट गहरी खदान में जा गिरी। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। मामले में बस चालक पर 3 धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं घटना के बाद से आक्रोशित अन्‍य कर्मचारियों ने कंपनी में काम बंद कर दिया है।

दुर्ग कलेक्‍टर ऋचा चौधरी के अनुसार घटना की मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। कंपनी ने मृतकों के स्‍वजनों को दस-दस लाख रुपये की मदद के साथ ही परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने की बात कही है। कंपनी घायलों के उपचार का पूरा खर्च भी उठाएगी। इस हादसे में घायल 10 लोग रायपुर एम्‍स में भर्ती किया गया है। इनमें 6 महिलाएं और 4 पुरुष शाम‍िल हैं।एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। यह हादसा फैक्ट्री से आधा किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। गंभीर रूप से घायलों को रायपुर भेजा गया है। साथ ही प्राथमिक उपचार के लिए कुछ लोगों को धमधा के स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है।

कुम्हारी, भिलाई 3 और रायपुर की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस के अनुसार बस लौटने के दौरान खपरी रोड पर खदान पारा की एक मुरुम खदान में गिर गई। मौके पर एसपी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी छावनी सीएसपी भिलाई नगर मौजूद हैं दुर्घटना कैसे हुई इस पर जांच की जा रही है, घायलों को प्राथमिकता से इलाज के लिए रवाना कर दिया गया है।

केडिया डिस्टलरी से स्टाफ को लेकर निकली हुई बस का खपरी कुम्हारी के पास मुरूम खदान में गिरने से दुर्घटना हो गया। इस बस में केडिया स्टाफ के लगभग 40 लोग सवार थे जो कि लगभग शाम 8:00 बजे के बाद अपनी ड्यूटी बाद बस में चढ़कर घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच कुम्हारी के निकट बस अनियंत्रित होकर उक्त खड्डे में लगभग 20 फीट नीचे जा गिरी। जिसमें 11 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है एवं अन्य लोग घायल हैं। दुर्ग में मजदूरों से भरी बस के खदान में पलट जाने से 11 लोगों की मृत्यु हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। बस में फंसे लोगों को निकालने की प्रक्रिया जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

मृतकों के नाम

  1. शांति बाई देवांगन पति स्व बिहारी लाल 65 वर्ष महामाया वार्ड नंबर 3
  2. सत्यनिशा पति अभय 45 वर्ष रामनगर कुम्हारी
  3. कौशल्या निषाद रामनगर कुम्हारी
  4. राजू ठाकुर
  5. जीवंत पांडे ,रिसाली
  6. मनोज ध्रुव
  7. विक्कू भाई पटेल
  8. कृष्णा
  9. रामबिहारी यादव शास्त्री नगर भिलाई
  10. कमलेश धृतलहरे पिता तुलसी धृतलाहरे सेक्टर 4 भिलाई
  11. पुष्पा देवी पटेल पति फूलचंद पटेल उम्र 50वर्ष खुर्सीपार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button