राजनीति

ELECTION;अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका वाड्रा की उम्मीदवारी तय,औपचारिक ऐलान शेष

 नई दिल्ली, एजेंसी, उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी कौन होगा, इस पर फैसला कर लिया गया है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति चाहती है कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका वाड्रा को मैदान में उतारा जाए। इसके साथ ही आखिरी फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर छोड़ दिया गया है।

माना जा रहा है कि पार्टी किसी भी वक्त औपचारिक एलान कर सकती है। बता दें, अमेठी से भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं, जबकि रायबरेली में भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं और कांग्रेस के दांव का इंतजार किया जा रहा है। चर्चा है कि भाजपा यहां से वरुण गांधी, कुमार विश्वास या नुपूर शर्मा को टिकट दे सकती है।

कांग्रेस किसी भी वक्त कर सकती है बड़ा ऐलान

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को अपनी बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से राहुल गांधी को अमेठी से और प्रियंका वाड्रा को रायबरेली से मैदान में उतारने का आग्रह किया। अंतिम निर्णय खरगे द्वारा लिया जाएगा, क्योंकि सीईसी सदस्यों ने यह निर्णय पार्टी अध्यक्ष पर छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि अब कांग्रेस किसी भी वक्त इन दो सीटों के लिए प्रत्याशियों का एलान कर सकती है।

सपा नहीं उतारेगी उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा का चुनावी गठबंधन है। ऐसे में इन दोनों सीटों पर सपा ने अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है। इसका फायदा कांग्रेस को मिल सकता है। राहुल गांधी को अमेठी से टिकट मिलता है तो कांग्रेस भाजपा के इस दावे का जवाब दे पाएगी कि राहुल अमेठी से भाग रहे हैं। वहीं रायबरेली से प्रियंका को टिकट देने का मतलब है कि कांग्रेस के लिए सोनिया गांधी की इस सीट को बचाना भी ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button