राजनीति

Politics; कांग्रेस के पूर्व नेता संजय निरुपम शिवसेना में हुए शामिल, 19 साल बाद हुई घर वापसी

मुंबई, महाराष्ट्र में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे संजय निरुपम महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए हैं। वह लंबे समय से कांग्रेस पार्टी में अलग-थलग पड़ गए थे। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर कांग्रेस ने निकाल दिया था। संजय निरुपम की शिवसेना में 19 साल बाद वापसी हो रही है।

संजय निरुपम ने क्या कहा…

संजय निरुपम ने भगवान राम को याद करते हुए कहा कि होइहे वही जो राम रच राखा। अपने पूरे परिवार व समर्थकों के साथ शिवसेना में शामिल हो गया हूं। लोकसभा चुनाव में महायुति के लिए जमकर प्रचार करना है। इस बार महाराष्ट्र में महायुति के सभी उम्मीदवार जीतेंगे। शिवसेना को मुंबई में तीन सीटें मिली हैं। हम सभी सीटें जीतने वाले हैं। मैं पूरी मेहनत करूंगा, जिससे भगवा पूरे महाराष्ट्र में छा जाए। मेरी तरफ से कभी कोई शिकायत नहीं मिलेगी। अंत में बस इतना ही कहूंगा कि देर आए दुरुस्त आए।

मुंबई उत्तर पश्चिम से चाहते थे टिकट

संजय निरुपम कांग्रेस में काफी लंबे समय से अलग थलग पड़े हुए थे। वह कांग्रेस की तरफ से मुंबई उत्तर पश्चिम से चुनाव लड़ना चाहते थे। वह इस सीट के लिए मेहनत भी कर रहे थे, लेकिन मुंबई उत्तर पश्चिम से उद्धव ठाकरे ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। उसके बाद संजय निरुपम ने ठाकरे के उम्मीदवार व कांग्रेस के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया था। उसके बाद संजय निरुपम शिंदे गुट की शिवसेना से भी उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन उनकी पार्टी ने भी यहां से उम्मीदवार घोषित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button