कानून व्यवस्था

SUICIDE;शादी के पांच दिन पहले लडकी झूल गई फंदे में, लडके से कुछ दिन पहले हुआ था विवाद

 कोंडागांव, शहर के नहरपारा वार्ड में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई, जब बेटी ने घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घर का हर सदस्य शादी की तैयारियों मे लगा था. घर की 4 बहनों मे एक बहन की शादी थी तो बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी अपनी जवाबदारियां पूरी करने में लगे थे. घर में पहली शादी थी. 5 मई की शाम को इस परिवार के खुशियों पर ग्रहण लग गया. जिस बेटी की शादी की तैयारियां चल रही थी. कुछ दिन पहले तक जिसने अपने शादी के कार्ड बांटे उसने अपने ही घर के दूसरी मंजिल पर जाकर फांसी लगा ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. शव का पीएम कराकर पुलिस मामले की जांच कर रही.

लड़की के पिता उमाशंकर श्रीवास ने बताया, तीन माह पूर्व कांकेर के नवागांव के भावगिरी ग्राम से बेटी की धूमधाम से सगाई हुई थी. 10 मई को घर पर बारात आनी थी. घर पर दूसरे नंबर की बेटी सुषमा श्रीवास 24 वर्ष की होने वाले पति से उनकी फोन पर अक्सर बातें हुआ करती थी. इस बीच दोनों के बीच कुछ बातों को लेकर कहां सुनी हुई थी, लेकिन समय के साथ सब कुछ ठीक हो चुका था. कुछ दिन पूर्व ही लड़का पक्ष ने आकर माफी मांगी थी. घर पर सब कुछ ठीक हो चुका था. बेटी सुषमा श्रीवास ने अपने शादी का कार्ड स्वयं भी बांटे. यही नहीं विवाह के लिए कुछ सामग्रियों की खरीदी भी खुद की थी. माता-पिता होने के नाते हमने भी सारी तैयारियां घर पर पूरी कर ली थी. कुछ छुटपुट कार्य बच्चे थे, उसकी तैयारी में पूरा परिवार लगा हुआ था.

लड़की के पिता ने बताया, घर पर खुशी का माहौल था. जिस दिन घटना घटी 5 मई की शाम तो मैं घर पर नहीं था. मेरी पत्नी विकास नगर गई हुई थी. अपने छोटे बेटे और 1 बेटी के साथ दो बेटियां घर पर ही दुकान में थी. बेटी सुषमा श्रीवास दूसरे मंजिल के अपने रूम पर थी. काफी देर रूम से नहीं निकलने पर छोटी बहनों ने कमरे में जाकर देखा तो दरवाजा बंद था. आवाज देने पर भी नहीं निकली, तभी पास के ही चाचा को बुलाकर देखने को कहा, तब मंजर देखकर सब सन रह गए, बेटी फांसी पर लटका था, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई.

फर्स्ट ईयर में थी सुषमा, सिलाई भी करती थी

बता दें कि सुषमा श्रीवास अच्छे परिवार से थी. उन्होंने फर्स्ट ईयर की पढ़ाई की थी. वह एक अच्छी टेलर थी. सिलाई का कार्य भी करती थी. सुषमा श्रीवास के सुसाइड करने से परिवार ही नहीं बल्कि वार्ड के लोग भी मातम मना रहे हैं, क्योंकि घर पर शादी का माहौल था और अचानक ही सब कुछ खत्म हो गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button