Games

IPL; प्लेऑफ में तो पहुंच गई RCB लेकिन किससे होगा सामना तय नहीं, कहीं सबसे खूंखार टीम ना मिल जाए

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे पहले जिस टीम के बाहर हो जाने की खबरें सामने आई उसने चमत्कार करते हुए प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया. लगातार छह मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने जोरदार वापसी की और जीत का छक्का लगाते हुए अगले दौर में जगह बनाई. आखिरी लीग मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर टीम ने ट्रॉफी जीतने की तरफ कदम बढ़ाया. टॉप चार में पहुंचने के बाद भी टीम के लिए मुश्किलें कम नहीं हुई है. फिलहाल आरसीबी की टक्कर प्लेऑफ में किससे होगी यह तय नहीं है.

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नामुमकिन को मुमकिन करते हुए चेन्नई जैसी ताकतवर टीम को हराते हुए प्लेऑफ में जगह पक्की की. नामुमकिन इसलिए क्योंकि लगातार छह मैच हारने के बाद लगातार इतने ही मुकाबले जीतकर किसी भी टीम का अगले दौर में पहुंचना अब तक नहीं हुआ था. आरसीबी ने इस काम को अंजाम देकर इतिहास रच दिया है. प्लेऑफ में पहुंचने के बाद टीम के सामने बड़ी परेशानी यह है कि वह अब किस टीम के लिए तैयारी करे इसपर कुछ पक्का नहीं. कौन सी टीम प्लेऑफ में उनके सामने होगी इस पर फैसला होना बाकी है.

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की चार टीमें फाइनल हो गई है लेकिन कौन की टीम किस स्थान पर है यह पक्का नहीं हो पाया है. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के पास 19 अंक है और वह पहले स्थान पर रहेगी. दूसरे और तीसरे नंबर को लेकर टक्कर चल रही है. राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को एक एक मैच खेलना है. अगर दोनों टीमें अपना आखिरी मैच जीत लेगी या दोनों ही हार जाए तो अंक तालिका में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. राजस्थान दूसरे और हैदराबाद तीसरे नंबर पर रहेगी.

क्या है प्लेऑफ के समीकरण

अगर आखिरी मुकाबले में कोलकाता की टीम ने राजस्थान को हरा दिया और हैदराबाद ने अपने आखिरी मैच पंजाब के खिलाफ जीत लिया तो फिर मामला उलट जाएगा. राजस्थान की टीम तीसरे और हैदराबाद दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा. प्लेऑफ के पहले और चौथे नंबर की टीम तय है फैसला दूसरे और तीसरे नंबर को लेकर है.

RCB की किस टीम को हो सकती है टक्कर

राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार 4 मैच हार चुकी है और उसके सामने टॉप की टीम कोलकाता रहने वाली है. ऐसे में फॉर्म को देखते हुए संजू सैमसन की टीम के जीत की उम्मीद कम है. अगर टीम हारी तो वह तीसरे नंबर पर खिसक जाएगी. हैदराबाद को टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी पंजाब से खेलना है. टीम के जीत की उम्मीद है. समीकरण के हिसाब से तो आरसीबी का सामना राजस्थान के साथ होना लगभग तय माना जा रहा है. वैसे समीकरण उलट गए तो उसके सामने एलिमिनेटर में हैदराबाद की टीम भी हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button