कानून व्यवस्था

CRIME; आरोपियों में नहीं था कानून का डर, बोल रहे थे कि बनेंगे गुंडा, पुलिस ने निकाल दी हेकड़ी, सिर मुंडवाकर निकाला जुलूस

दुर्ग , राह चलते किसी भी व्यक्ति को चाकू मारकर उनसे रुपये छीन लेने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने अच्छा सबक सिखाया। तीनों आरोपी इतने ज्यादा ढीठ थे कि वे पुलिस के सामने ही बोल रहे थे कि वे कैंप और खुर्सीपार क्षेत्र के दादा हैं और आगे चलकर अपने नाम का डर पैदा करना चाहते हैं। आरोपियों के इरादों को चकनाचूर करने के लिए पुलिस ने उनका सिर मुंडवाया और पूरे बाजार में कान पकड़कर उनका जुलूस निकाला। जब पुलिस की सख्ती हुई तो तीनों आरोपी रोते हुए यह बोलते नजर आए कि अपराध करना पाप है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियोंं के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा।

व्यक्ति को मारा था चाकू

चाकूबाजी के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपी धनराज धनराज निर्मलकर (19) निवासी दुर्गा मंदिर के पास नंदैय्या पारा जोन-3 खुर्सीपार, एस विनय उर्फ बल्लू (19) निवासी सड़क आठ स्वीपर मोहल्ला देना बैंक के पीछे खुर्सीपार और बी सीमर राव (19) निवासी दुर्गा मंदिर के पास मिनी माता नगर खुर्सीपार को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों ने 20 मई की भोर में परशुराम चौक केनाल रोड पर हारून रशीद नाम के व्यक्ति को चाकू मार दिया था।

पीड़ित पैदल टहलते हुए परशुराम चौक के पास पहुंचा था। इसी दौरान तीनों आरोपित एक बाइक लेकर वहां पहुंचे और पीड़ित से रुपये मांगा। पीड़ित ने रुपये देने से इन्कार किया तो आरोपियों ने अपने पास से चाकू निकालकर पीड़ित के जांघ में घोंप दिया। पीड़ित ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी की। चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों का सुराग मिला। जिसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया।

जांच में पता चला कि तीनों आरोपी जिस बाइक से घूम रहे थे, वह भी चोरी की थी। चार दिन पहले आरोपियों ने ड्रीम सिटी उमदा भिलाई-3 निवासी सिपाही टिकेंद्र मंडावी के घर से बाइक चुराई थी और उससे घूम घूमकर वारदात कर रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने ये भी स्वीकार किया कि वे केनाल रोड और आइटीआई मैदान के पास कुछ और भी लोगों से रुपये छीनने का प्रयास कर चुके हैं।

आरोपियों का इरादा था कि वे कैंप और खुर्सीपार में अपनी दहशत पैदा करेंगे। लेकिन, पुलिस ने उनके सपनों को चकनाचूर कर दिया। तीनों आरोपी रोते हुए अपने अपराध की माफी मांगते नजर आए। आरोपियों के पास से चोरी की बाइक के साथ ही चाकू भी बरामद किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button