World

Weather; मैदानी इलाकों में बदला मौसम का मिजाज, धमतरी में अंधड़ के साथ हुई झमाझम बारिश

रायपुर, बस्तर के बाद मैदानी इलाके में मौसम का मिजाज बदलने लगाहै। धमतरी में तेज आंधी तूफान के साथ बीती रात में झमाझम बारिश हुई। कहीं पेड़ के डंगाल टूटे तो कहीं छतों पर से टंकी उड़ गए। कई जगह आंधी से पोल टूटे और रात से ही विद्युत बंद रहा है। लोगों को गर्मी व उमस से थोड़ी राहत मिली है।

21 मई को दोपहर तापमान का पारा 40 डिग्री तक चढ़ा। असहनीय धूप व भारी गर्मी रहा। लोग बेचैन रहे। वहीं धमतरी इलाके में रात एक बजे से तेज आंधी तूफान के साथ अंचल में झमाझम बारिश हुई है। आंधी तूफान से कई जगह पेड़ के डंगाल टूट गए। पेड़ गिर गए। एसपी कार्यालय के पास एक बिल्डिंग के छत से पानी टंकी उड़कर जमीन पर गिर गया।

बारिश से सड़क के गड्ढों व गलियों में पानी बार गया। कच्ची सड़कों पर कीचड़ हो गया। कीचड़ से लोगों की परेशानी बढ़ गई। 22 मई की सुबह से अन्य दिनों की तरह मौसम खुल गई। तेज धूप खिल गए। हालांकि बारिश होने से अन्य दिनों की अपेक्षा गर्मी व उमस से थोड़ी राहत है।

खेती किसानी में आएगी तेजी

रात में हुई झमाझम बारिश से खेतों की जमीन गीली हो गई। इससे अब खरीफ खेती किसानी में तेजी आएगी। किसान व मजदूर अब खेतों में व्यस्त नजर आएंगे। वहीं रबी सीजन के तैयार धान फसल की कटाई-मिंजाई बारिश से प्रभावित हुई है। खड़ी फसल जमीन पर गिर गई है, इससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button