कानून व्यवस्था

THIEF;दुर्ग में बकरी चोर गिरोह का पर्दाफाश, महंगी कारों में घूमकर करते थे चोरी, गोदाम में छिपाते हैं बकरियां

दुर्ग,  छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से कुल 157 बकरा व बकरी चोरी करने वाले दो गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक अपचारी समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने जानवर चोरी करने के बाद उन्हें हलालकर बेच दिया था। दोनों गिरोह के लोग महंगी गाड़ियों से घूम घूमकर जानवर चोरी करते थे।

आरोपियों के पास से चोरी के जानवरों को बेचकर प्राप्त नकदी रकम करीब तीन लाख 54 हजार रुपये और दो गाड़ियां जब्त की गई हैं। जिनकी कुल कीमत 14 लाख 54 हजार रुपये आंकी गई है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ चोरी की धारा के तहत कार्रवाई की है। पत्रकार वार्ता में मामले की जानकारी देते हुए एएसपी सुखनंदन राठौर और क्राइम एएसपी ऋचा मिश्रा ने पूरे मामले का राजफाश किया।

सीसीटीवी कैमरों से मिला बकरी चोर गिरोह का सुराग

पुलिस ने बताया कि पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम गुजरा, पुलगांव के पीपरछेड़ी, बोरी के परसाखुर्द, धमधा के खिसोराकला और नंदिनी थाना क्षेत्र के ग्राम बानबरद से पशुधन की चोरी हुई थी। प्राप्त शिकायतों के आधार पर पुलिस ने आरोपितों की पतासाजी शुरू की थी। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से दशहरा मैदान के पास आजाद चौक रूआबांधा निवासी रजा अहमद का सुराग मिला।

पुलिस ने रजा अहमद (24) को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने छोटे भाई जावेद हुसैन अहमद (21) और खुर्सीपार निवासी अपने साथी जावेद हुसैन उर्फ सोनू के साथ मिलकर ईद करीब एक सप्ताह पहले पाटन के ग्राम गुजरा से 75 नग पशुधन चोरी करने की बात स्वीकार की। दोनों आरोपी भाई ग्राम गुजरा निवासी एक किसान के बयारा से बकरा और बकरी को खोलकर उसे हकालकर मेन रोड तक ले गए थे।

बकरियों को गोदाम में छिपा दिया

इसके बाद उन्होंने अपनी कार सुमो ग्रांड में जानवरों को दो बोरे में भरकर जावेद हुसैन उर्फ सोनू के खुर्सीपार स्थित गोदाम में छिपा दिया था। आरोपितों ने पुलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पीपरछेड़ी के एक कच्चे मकान से भी 34 नग पशुधन चोरी करने की बात स्वीकार की।

वहीं पुलिस ने दूसरे चोर गिरोह में शामिल आरोपित अरुण कुमार देशलहरा (30) निवासी राधिका नगर सुपेला, लक्ष्मी जोशी (25) निवासी सेक्टर-7 महाराणा प्रताप भवन के पास झोपड़पट्टी, गजानंद बंजारे (24) निवासी सिकारी केसजी जिला बलौदाबाजार और एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने बोरी थाना के ग्राम परसाखुर्द, नंदिनी थाना क्षेत्र के ग्राम बानबरद और धमधा थाना क्षेत्र के ग्राम खिलोराकला से बकरा व बकरी चोरी करने की बात स्वीकार की। आरोपितों के पास से कुल एक लाख 54 हजार रुपये नकद और घटना में प्रयुक्त बाइक व बोलेरो कार को जब्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button