कानून व्यवस्था

 BUS FIRE; कंडक्टर और ड्राइवर की लापरवाही से जगदलपुर से रायपुर आ रही बस में लगी आग, मची अफरा तफरी

रायपुर, 1 जून को सुबह 11:00 जगदलपुर से रायपुर जा रही महेंद्रा ट्रेवल्स की बस में अभनपुर के पास मोहन ढाबा के पास आग लग गई, जिससे बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई, लोगों ने कांच के तरफ से कूद कर जान बचाई।इसी बस धमतरी से पुणे में कंप्यूटर इंजीनियर का जॉब कर रहे बठेणा चौक निवासी हर्ष हरदेल पिता शशिकांत हरदेल भी सवार होकर पुणे के लिए बस पकड़ने रायपुर  जा रहा था, की अभनपुर के आगे जैसे ही बस पहुंची कंडक्टर गाड़ी से उतर का टायर में पानी डाल रहा था।

महिंद्रा ट्रेवल्स में अभनपुर के पास लगी आग

इस समय एक महिला ने बस में आग लगने की बात कह कर चिल्लाने लगी ,इसके बाद तुरंत आज इंजन में लग गई और बस में अपरा तफरी मच गई ,जो लोग सामने बैठे थे वह लोग हड़बड़ी में बस के गेट से उतर गए ,लेकिन बस के पीछे बैठे लोग फंस गए।

आग की रफ्तार इतनी अधिक थी की 2 मिनट के अंदर पूरे बस में धुआं भर गया, हड़बड़ी में गेट से निकली परिजनों के तीन बच्चे लगभग 8 से 10 साल की बस में ही रुक गई, जिसे बस के पीछे तरफ बैठे इन बच्ची को बठेणा चौक धमतरी निवासी हर्ष हरदेल ने खिड़की के जरिए बाहर निकले फिर आखरी में खुद खिड़की तरफ से कूद कर जान बचाई।

तब तक धुएं के कारण वह भी हल्की बेहोश होने लग गए थे, हर्ष ने नई दुनिया को बताएं कि मैं पुणे जा रहा था ,अतः धमतरी से रायपुर जाने के लिए महिंद्रा ट्रेवल्स में पीछे तरफ के सीट में बैठा था , बस धीरे-धीरे चल रही थी धमतरी बस स्टैंड में भी टायर पर पानी डाला गया फिर कुरूद में भी पानी डालें फिर मुझे नींद आ गई।

40 से 45 सवारियों को जान बचाने अफरा तफरी

जब बस अभनपुर के पास रुकी और कंडक्टर टायर में पानी डालने लगा, तब एक महिला ने बस में आग लगे देखकर चिल्लाने लगी, जो देखते देखते बस के इंजन में फिर पूरे बस में आग लग गई, फिर बस में अपरा तफरी मच गई। कुछ लोग बस के गेट से बाहर उतर गए तब तक आगे गेट तक आ गए , फिर लोगों ने खिड़की की तरफ से खुद कर जान बचाई। बस के नीचे से बच्चों को बचाव की आवाज आई तब तक बस में तीन बच्ची अंदर थी, मैं भी पीछे था, अतः पहले बच्चियों को खिड़की से बाहर निकाला, फिर धुआं के कारण रुमाल को मुंह में बांधकर मैं खुद खिड़की तरफ से कूदा, तब तक पूरे बस में धुआं भर गया था। जैसे ही मैं कूदा मुश्किल से आधा मिनट के अंदर पूरे बस की कांच टूटने लगी और आग लग गई फिर मैं जमीन में लुढ़कते हुए बस से दूर गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button