राजनीति

Modi 3.0 कैबिनेट में मनोहर लाल,कुमारस्वामी,शिवराज समेत इन नेताओं को मिल सकती है जगह

 नई दिल्ली,  लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। मोदी के साथ उनकी नई कैबिनेट के मंत्री भी शपथ लेंगे। इस बीच मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों की सूची भी सामने आ गई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, बंदी संजय कुमार और रवनीत सिंह बिट्टू केंद्रीय मंत्रिपरिषद में नए चेहरों में शामिल हो सकते हैं, जो नरेंद्र मोदी के साथ शपथ लेंगे।

छत्तीसगढ के बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार तोखन साहू रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की है। छत्तीसगढ बिलासपुर लोक सभा से विजयी बने तोखन साहू दिल्ली राष्ट्रीय कार्यालय पहले ही पहुंच चुके है। कयास लगाया जा रहा है कि उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। शपथ ग्रहण समारोह में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, मंत्री और विधायकों सहित संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों को राष्ट्रीय कार्यालय दिल्ली से न्योता भेजा गया है। बिलासपुर जिले से डिप्टी सीएम अरुण साव, बिल्हा विधायक व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री व विधायक अमर अग्रवाल, तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह, बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला, प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी, पूर्व विधायक रजनीश कुमार सिंह सहित जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने शनिवार की शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए।

महाराष्ट्र से खडसे को आया फोन 

सूत्रों ने बताया कि अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया जैसे वरिष्ठ पार्टी नेताओं को नई सरकार में शामिल होना तय माना जा रहा है। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश से सांसद जितिन प्रसाद और महाराष्ट्र से रक्षा खडसे के भी नई सरकार का हिस्सा बनने की संभावना है। खडसे ने मीडिया से पुष्टि की कि उन्हें सरकार का हिस्सा बनने के लिए फोन आया है। इनमें से कई नेताओं ने तो मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। एक सूत्र ने बताया कि निर्मला सीतारमण, सर्बानंद सोनोवाल और किरेन रिजिजू भी शपथ लेंगे।

TPD और JDU के ये नेता बन सकते मंत्री

टीडीपी के राम मोहन नायडू और चंद्रशेखर पेम्मासानी और जेडी(यू) के ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर के अलावा चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, एच डी कुमारस्वामी और जयंत चौधरी को मंत्री बनाने पर विचार किया जा रहा है।

पंजाब से बिट्टू को मिल सकती जगह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते बिट्टू लोकसभा चुनाव हार गए थे, लेकिन उनकी प्रोफाइल और पंजाब में अपनी पैठ बढ़ाने की भाजपा की कोशिशों के चलते उन्हें शामिल किया जा सकता है। तेलंगाना से चुने गए बंदी संजय कुमार और जी किशन रेड्डी को एक साथ मोदी के आवास के लिए जाते देखा गया और उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, संभावित मंत्रियों पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button