कानून व्यवस्था

‘पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू करना होगा’, रियासी आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

नई दिल्ली,एजेंसी, जम्मू-कश्मीर के रियासी आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो चुका है। यह हमला जानबूझकर किया गया था, ताकि डर पैदा किया जा सके, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बना रहे हैं, लेकिन, अगर ऐसी घटनाएं होती रहीं तो हमें पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू करना होगा… बहुत सारे आतंकवादी पीओके के जरिए भारत में घुसते हैं। अठावले ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को जरूर अपने हवाले लेना होगा।

10 लोगों की गई जान, 41 घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी में आंतकियों ने शिवखोड़ी धाम से दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं की बस पर अंधाधुंध फायरिंग की। घटना रविवार शाम की है। बस चालक को आतंकियों की गोली लगी। इसके बाद बस अनियंत्रित हो गई और सीधे गहरी खाई में जा गिरी। इस घटना में चालक समेत 10 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 41 श्रद्धालु घायल हैं। इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

मुआवजे का एलान

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के काफिले पर घात लगाकर उग्रवादियों ने किया हमला, कई राउंड की फायरिंग

उग्रवादियों ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सुरक्षा काफिले पर कांगपोकपी में घात लगाकर सोमवार को हमला कर दिया। जिसमें एक जवान घायल हो गया। काफिला हिंसा प्रभावित जिरीबाम की ओर जा रहा था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के वाहनों पर कई गोलियां चलाई गईं जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-53 के एक हिस्से पर कोटलेन गांव के पास गोलीबारी अभी भी जारी है।

एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया, “सीएम बीरेन सिंह अभी दिल्ली से इंफाल नहीं पहुंचे हैं, जिले में स्थिति का जायजा लेने के लिए जिरीबाम जाने की योजना बना रहे थे।” शनिवार को संदिग्ध उग्रवादियों ने जिरीबाम में दो पुलिस चौकियों, एक वन बीट कार्यालय और कम से कम 70 घरों को आग के हवाले कर दिया।समाचार एजेंसी के मुताबिक, जिरीबाम इलाके में हुई ताजा हिंसा के बाद सोमवार को करीब 600 लोग अब असम के कछार जिले में शरण ले रहे हैं। कछार जिले की पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। मणिपुर पुलिस के मुताबिक, जिरीबाम में एक व्यक्ति की हत्या के बाद अज्ञात बदमाशों ने जिरीबाम जिले में मीतेई और कुकी दोनों समुदायों के कई घरों को जला दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button