कानून व्यवस्था

COAL SCAM; चार आरोपियों को नौ दिन की रिमांड पर कोर्ट ने ईओडब्ल्यू को सौंपा

रायपुर,  कोयला घोटाला केस में रायपुर सेंट्रल जेल में बंद लक्ष्मीकांत तिवारी, निलंबित उपसंचालक खनिज शिवशंकर नाग, सुनील नायक और निखिल चंद्राकर को पीएमएलए कोर्ट ने मंगलवार को ईओडब्ल्यू को नौ दिन की रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया है। दरअसल कोल लेवी वसूली और मनी लाड्रिंग मामले में चारों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर कोर्ट में पेश करने ईओडब्ल्यू ने आवेदन लगाया था। विशेष कोर्ट ने इस आवेदन को स्वीकार कर चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था।

तय समय पर चारों आरोपियों की कोर्ट पेशी में लाए जाने के बाद ईओडब्ल्यू ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने आवेदन दिया। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आखिरकार न्यायाधीश ने नौ दिन की रिमांड मंजूर कर ईओडब्ल्यू को सौंपने का आदेश सुनाया। कोयला घोटाले के किंग पिन सूर्यकांत तिवारी, निलंबित आइएएस समीर बिश्वनोई की दो दिन की रिमांड सोमवार को कोर्ट ने मंजूर की थी। जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि अब छहों आरोपितों को आमने-सामने बैठाकर केस से जुड़े सवाल पूछे जायेगे।

गौरतलब है कि लक्ष्मीकांत तिवारी और निखिल चंद्राकर, घोटाले के मास्टर माइंड सूर्यकांत तिवारी के क्रमश: चाचा और ड्राइवर है। चारों आरोपियों से पूछताछ के दौरान उनके वकील दिन में एक बार मिल सकेंगे और अपनी दवाईयां आदि ले सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button