कानून व्यवस्था

MURDUR; नक्सली संगठन के लिए पैसा नहीं देने पर कांग्रेस नेता की हत्‍या, तीन युवक गिरफ्तार

जगदलपुर, छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के थाना अरनपुर में 26 अप्रैल 2024 को पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या मामले में पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सली संगठन के लिए पैसा नहीं देने पर आरोपियों ने कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या कर दी थी।

पुलिस के अनुसार 26 अप्रैल को रात्रि 11 बजे ग्राम पोटाली पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोडियाम अपने घर में खाना खा रहा था। इस दौरान 10 से 15 सशस्त्र नक्सलियों ने चाकू, बंडा, टंगिया से ताबड़तोड़ पर हमला कर मौत के घाट उतार कर अंधेरे में भाग निकले थे। मामले में थाना अरनपुर में जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

12 जून को एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है, जिससे पूछताछ में हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों का राजफाश किया। इसके आधार पर ग्राम पोटाली में दबिश देकर 13 जून को आरोपी बंडी माड़वी पिता स्व. जोगा माड़वी (23 वर्ष) निवासी पोटाली कुरसालपारा थाना अरनपुर, हूंगाराम मरकाम उर्फ हूंगा कलमू पिता जोगा मरकाम (31 वर्ष) निवासी पोटाली पटेलपारा थाना अरनपुर और सुक्का राम सोड़ी पिता जोगा सोड़ी (26 वर्ष) निवासी पोटाली पटेलपारा थाना अरनपुर को गिरफ्तार किया गया।

युवकों ने बताया कि पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या के पूर्व उसे नक्सली लीडर द्वारा पैसे की मांग करने व नहीं देने पर हत्या करने की धमकी भरा पर्चा कालू उर्फ सोमाराम मंडावी द्वारा मृतक के घर पर पहुंचाया गया था। जोगाराम पोड़ियाम ने नक्सली संगठन के लिए पैसा नहीं देने से संगठन द्वारा इसकी हत्या करने का फरमान जारी होने पर चाकू, बंडा, टंगिया से हमला कर हत्या करने में शामिल रहना बताया। आरोपियों ने स्व. जोगाराम पोड़ियाम की हत्या में शामिल रहे कई अन्य युवकों के नाम का राजफाश किया है। गिरफ्तार युवकों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button