कानून व्यवस्था

MURDER; प्यार में खूनी खेल! पति मरा या नहीं जानने के लिए प्रेमी के साथ पहुंची पत्नी

 रायपुर, प्रेम जाल में फंसे प्रेमी और पत्नी ने ऐसा कदम उठाया कि अब उनकी रातें जेल में कट रही हैं। पति को मौत के घाट उतार कर नदी में शव फेंकने वाले आरोपियों के साथ ही मृतक की पत्नी को फिलहाल जेल दाखिल किया गया है। हत्या के दूसरे दिन पति मरा या नहीं ये जानने के लिए पत्नी अपने प्रेमी के साथ घटनास्थल तक जा पहुंची तब कहीं जाकर उसे विश्वास हुआ कि उसके रास्ते का कांटा हट गया है। इसी बीच मृतक की पहचान खमतराई निवासी विधाता यादव (30 वर्ष) के रूप में की गई। पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि मृतक  किराये पर ऑटो लेकर चलाने का काम करता था। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस को पता चला कि सिर पर चोट लगने से मौत हुई थी। पुलिस ने मामले में आरोपी अमजद खान, मीना यादव और अनु प्रजापति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

जांच के दौरान मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल रायपुर व थाना पुरानी बस्ती द्वारा टीम गठित कर घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज व मृतक के करीबियों के मोबाइल नंबरों को खंगालना शुरू किया। जांच में पता चला कि मृतक विधाता यादव की पत्नी आटो मालिक से मोबाइल पर बात करती है। साथ ही आटो मालिक अमजद खान का मोबाइल घटना स्थल पर सक्रिय था। पुलिस ने संदेह के आधार पर अमजद को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ की गई तो मृतक की पत्नी के साथ हत्या की बात स्वीकार की।

प्रेमी के साथ मिलकर बनाई योजना

मीना यादव ने अपने प्रेमी अमजद खान को कहा कि वह अपने पति से परेशान है और उसे रास्ते से हटाना चाहती है। आरोपित प्रेमी भी तैयार हो गया। हत्या करने के लिए योजना बनाने लगा। आरोपित ने हत्या को अंजाम देने के लिए अपने आटो चालक अन्नू प्रजापति को योजना शामिल किया। नौ जून की रात को दारू पार्टी करने के बहाने अपने गैरेज पर विधाता यादव को बुलाया। अनु प्रजापति के आटो में सवार होकर तीनों पुलिस लाइन के पास शराब खरीदे और खुड़मुड़ा घाट पुल के ऊपर भाटा गांव पहुंचे। रात 9:30 बजे के आस-पास अमजद खान ने आटो में रखे लोहे की पटिया से विधाता यादव के सिर के पीछे जोरदार वार कर दिया।

गंभीर चोट लगने से विधाता यादव जमीन पर गिर गया, जिसके बाद अमजद खान और अनु प्रजापति ने मिलकर विधाता को पुल से नीचे पानी में फेंक दिया। घटनाक्रम के दौरान विधाता की पत्नी मीना यादव लगातार फोन से अपने प्रेमी अमजद के साथ संपर्क में रही। जब अमजद ने बताया कि उन लोगों ने विधाता को मार दिया है तो पत्नी को विश्वास नहीं हुआ और दूसरे दिन प्रेमी अमजद के साथ घटनास्थल खुड़मुड़ा घाट नदी में उफन रही लाश को देखने के बाद भरोसा हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button