Games

RALLY;टीम इंडिया की टी20 विश्व कप विजय परेड के दौरान कई प्रशंसक घायल, सांस लेने में दिक्कत से कुछ हुए बेहोश

मुंबई,  17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया का भारत में ऐतिहासिक स्वागत हुआ। 29 जून को बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को फाइनल में मात देने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने देश को दूसरा टी20 वर्ल्ड कप दिलाया। इसके बाद कल शाम टीम इंडिया भारत लौटी। इस वर्ल्ड चैंपियन टीम का मुंबई में जोरदार स्वागत किया गया। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का सम्मान समारोह रखा गया था जहां बीसीसीआई ने इस टीम को 125 करोड़ रुपये की रकम देकर सम्मानित किया।

परेड के दौरान दिखी लोगों की भारी भीड़

मुंबई में परेड के दौरान लोगों की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान कई प्रशंसक घायल भी हुए हैं। मुंबई पुलिस के अनुसार, गुरुवार को टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम की विजय परेड देखने के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर एकत्र हुए कई प्रशंसक घायल हो गए और कुछ को सांस लेने में भी परेशानी हुई।

एक प्रत्यक्षदर्शी रवि सोलंकी ने एएनआई से अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, मैं ऑफिस से आ रहा था और मुझे पता चला कि भारतीय टीम शाम 5 से 6 बजे के बीच यहां पहुंचेगी, जो नहीं हुआ। भीड़ बढ़ती जा रही थी। पुलिस स्थिति को संभाल नहीं पा रही थी। लोग अचानक चिल्लाने लगे, जिसके बाद कुछ लोग एक-दूसरे पर गिर पड़े। यह बहुत अव्यवस्थित था। कोई भी प्रबंधन करने वाला नहीं था। यह घटना रात 8:15 से 8:45 के बीच हुई।

कई फैन हुए बेहोश

विजय परेड के दौरान बेहोश हुए एक पीड़ित ऋषभ महेश यादव ने एएनआई को बताया, भीड़ बढ़ती जा रही थी। मैं गिर गया और मेरा गला घुट गया। मैं बेहोश हो गया। मुझे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहाँ मेरा इलाज हुआ। अब मैं ठीक महसूस कर रहा हूँ। भीड़ जरूरत से ज्यादा थी। बदइंतजामी थी। पुलिस भी सतर्क नहीं थी। इससे पहले, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने मरीन ड्राइव से ओपन-टॉप बस परेड की शुरुआत की।

पीएम मोदी से टीम इंडिया ने की मुलाकात

टीम इंडिया कल सुबह (4 जुलाई को) तकरीबन 6:30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरी। यहां से टीम इंडिया अपने होटल आईटीसी मोर्या गई। वहां रुकने और ब्रेकफास्ट करने के बाद टीम इंडिया ने पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। बता दें कि टीम इंडिया को स्पेशल विमान से भारत लाया गया क्योंकि बारबाडोस में हरीकैन तूफान के कारण टीम इंडिया वहां फंस गई थी। ऐसे में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विशेष विमान की व्यवस्था की और टीम इंडिया को भारत लेकर आए।

टीम इंडिया के सितारों को देखने के लिए पागल हुए फैंस, जान जोखिम में डाल पेड़ पर चढ़ गए लोग

टी20 वर्ल्ड कप-2024 जीतकर आई टीम इंडिया का भारत में जोरदार स्वागत हुआ। टीम इंडिया ने मुंबई में नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक का सफर ओपन बस में तय किया। ये विक्ट्री परेड का आयोजन पहले से प्लान था और इसलिए अपने सितारों को देखने के लिए मुंबई की सड़कों पर हजारों लोगों की भीड़ थी। भारतीय टीम के सितारों की झलक पाना आसान नहीं था। सड़क पर काफी भीड़ थी और टीम इंडिया के खिलाड़ी डबल डेकर बस में थे यानी काफी ऊपर। फैंस अपने सितारों को करीब से देखना चाहते थे और इसके लिए कुछ फैंस ने अपनी जान जोखिम में तक डाल दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button