राजनीति

सीएम हाउस में हुई हाई लेवल मीटिंग… चुनाव के पहले नई नियुक्तियों पर फैसला हाईकमान करेगा

रायपुर, छत्तीसगढ़ में सरकार के अधीन 2020 में बनाए गए निगम मंडल की पहली नियुक्ति के दौरान लगभग 35 निगम,मंडल,प्राधिकरण और आयोग के अध्यक्षों व कार्यकारिणी का कार्यकाल समाप्त हो गया है। नई नियुक्तियों के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माैजूदगी में मंगलवार को सीएम हाउस में कई घंटे तक बैठक चली। बताया गया है कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि आलाकमान ही फैसला करेगा कि चुनाव के पहले खाली पदों पर किनकी नियुक्तियांं होंगी।

मुख्यमंत्री निवास में इस बैठक के दाैरान कई निगम मंडलों के पदाधिकारियों की भी भीड़ लगी रही। इनमें से कई निगम मंडलों के अध्यक्षों ने सोमवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैजला से मिलकर अपना कार्यकाल बढ़ाने की गुहार लगाई। प्रदेश प्रभारी ने उनसे साफ कह दिया कि अब किसी को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। इन पदों पर नए लोगों की नियुक्ति की जाएगी। बताया जाता है कि इनमें हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, कृषक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा और श्रम सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल भी यहां पहुंचे थे।

असंतुष्टों कांग्रेस नेताओं को मिलेगा मौका

चुनाव से पहले अगर नई नियुक्ति की जाती है, तो चार महीने दूसरे कांग्रेसियों को मौका मिलेगा। कई असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं को संतुष्ट करने का प्रयास होगा। अगर सरकार दोबारा बनती है, तो उनका कार्यकाल आगे चलता रहेगा। इस उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश प्रभारी सैलजा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव,विधानसभाध्यक्ष डा चरण दास महंत, मंत्री रविंद्र चाैबे, ताम्रध्वज साहू और मोहम्मद अकबर माैजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button