कला-संस्कृति

राष्ट्रपति कोविंद ने छत्तीसगढ़ के आदिवासी कालाकारों से की मुलाकात

रायपुर, राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने देश के अलग-अलग राज्यों से आए आदिवासी कालाकारों और नृतक दलों से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने छत्तीसगढ़ से आए नृतक दल से भी मुलाकात की। राष्ट्रपति श्री कोविंद ने मुलाकात के दौरान ली गई एक तस्वीर ट्विटर पर भी पोस्ट की है। कल राजपथ में निकली छत्तीसगढ़ की झांकी की तस्वीर को राष्ट्रपति के फेसबुक और ट्विटर अकॉउंट में भी पोस्ट हुई थी। इस झांकी को नेशनल मीडिया सहित पूरे देश से लोगों की जमकर तारीफ मिली है।

उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर निकलने वाली परेड के लिए देश के अलग-अलग राज्यों की झांकियों का चयन किया गया था, जिसमें छत्तीसगढ़ की झांकी ने राजपथ में झांकियों की अगुवाई की थी। छत्तीसगढ़ की झांकी के साथ नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के नृतक दल ने ककसार नृत्य और लोक गीत की शानदार प्रस्तुति दी थी। 
छत्तीसगढ़ की झांकी ने खींचा सबका ध्यान
कई राज्यों की झांकियों में छत्तीसगढ़ की झांकी पहले नंबर पर होने के साथ ही इस आकर्षक झांकी ने सभी वर्ग के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था। सोशल मीडिया पर भी छत्तीसगढ़ की झांकी की तस्वीर पोस्ट करते हुए कई लोगों ने उसकी भूरी-भूरी प्रशंसा की थी।

Related Articles

2 Comments

  1. 761707 47780They call it the self-censor, simply because you are too self-conscious of your writing, too judgmental. 559854

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button