अर्थव्यवस्था

अमेरिकी उद्यमियों ने छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए दिखाई उत्सुकता

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेन फ्रांसिस्को में निवेशकों के सवालों के दिये जवाब

प्रदेश में निवेश की संभावनाएं और बेहतर अवसरों की जानकारी दी

रायपुर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमेरिका प्रवास के दूसरे दिन सेन फ्रांसिस्को के इंडिया कम्युनिटी सेंटर, सेनजोस में टाई (द इंडयूस आन्ट्रप्रनर) सिलिकॉन वैली द्वारा आयोजित सम्मेलन में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ चर्चा की। यहाँ भारतीय-अमेरिकी निवेशकों ने मुख्यमंत्री श्री बघेल से बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ के कई क्षेत्रों में निवेश करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है।

श्री बघेल ने यहाँ लगभग 250 निवेशकों को संबोधित करते हुये प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और अवसरों की जानकारी देते हुये उन्हें आमंत्रित किया। इन दौरान उन्होंने चाना (छत्तीसगढ़ एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका) के सदस्यों से भी मुलाकात की। इंडिया कम्युनिटी सेंटर में चर्चा के दौरान उन्होंने प्रदेश की विनिर्माण इकाइयों और उत्कृष्ट शैक्षणिक संस्थानों के बारे में बताया।

उन्होंने जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ को ष्ईज ऑफ डूइंग बिजनेसष् के लिए भारत में शीर्ष राज्यों में स्थान दिया गया है और कहा है कि छत्तीसगढ़ निवेश करने के लिए सबसे अच्छी जगह है क्योंकि यह केंद्र में स्थित है और यहाँ बेहतर कनेक्टिविटी है। उन्होंने कहा कि राज्य की नई औद्योगिक नीति निवेशकों के लिए काफी अनुकूल है। उन्होंने यह भी बताया कि रोजगार सृजन, पोषण आदि पर ध्यान देने से आदिवासियों का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है, जिसके परिणामस्वरूप नक्सल आंदोलन में कमी आई है। उन्होंने उल्लेख किया कि आदिवासी क्षेत्रों में  हाट बाजार में मोबाइल क्लीनिकों से स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी सुधार हुआ है। इस दौरान श्री बघेल ने अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ दुनिया की सबसे बड़ी डेटा सेंटर कंपनी इक्विनिक्स का भी भ्रमण किया।

Related Articles

3 Comments

  1. 267913 56820Youre so cool! I dont suppose Ive learn something like this before. So nice to search out any person with some special thoughts on this subject. realy thank you for starting this up. this web internet site is 1 thing thats needed on the net, someone with a bit of originality. valuable job for bringing something new towards the internet! 349362

  2. 45721 229044As I web site owner I conceive the content material material here is rattling exceptional , thanks for your efforts. 198591

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button