अर्थव्यवस्था

आयकर छापें में एक करोड़ नगद, दो करोड़ की ज्वेलरी व 18 लाकर जब्त

रायपुर , स्टील व पावर प्लांट कारोबारियों से आयकर विभाग ने एक करोड़ की नगदी, दो करोड़ की ज्वेलरी व 18 लाकर जब्त किए है। बताया जा रहा है कि इसके साथ ही विभागीय अधिकारियों द्वारा आवश्यक कागजात खंगाले जा रहे है और जब्त भी किए गए है। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई में कारोबारी समूहों के 25 ठिकानों की जांच गुरुवार को पूरी हो गई और 20 ठिकानों की जांच अभी जारी है।

विभागीय सूत्रों का कहना है कि इन समूहों से अभी भी भारी मात्रा में टैक्स चोरी पकड़े जाने की संभावना है। आयकर विभाग द्वारा कुल 45 ठिकानों पर दबिश दी गई थी। गौरतलब है कि बुधवार सुबह आयकर विभाग द्वारा मारुति फेरो एलायज और ग्रेविटी स्पंज और पावर के रायपुर, रायगढ़ व खरोरा स्थित प्लांटों में दबिश दी गई।

संभावना जताई जा रही है कि आयकर की यह जांच शुक्रवार देर रात तक पूरी हो सकती है। गौरतलब है कि आयकर द्वारा पिछले महीने भी कोल कारोबार से जुड़े व्यावसायियों के ठिकानों पर दबिश डाली गई थी।बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के 250 अधिकारियों की टीम कारोबारी समूहों के इन ठिकानों पर चौकीदार बनकर पहुंची थी। साथ ही अधिकारियों की यह टीम टैक्सी वाहनों में दबिश डालने पहुंची थी। आयकर की टीम इसके लिए मंगलवार रात से ही रायपुर पहुंच गई थी। आयकर की इस कार्रवाई में सीआरपीएफ के भी 100 से अधिक जवान थे।

Related Articles

Back to top button