शिक्षा-अनुसंधान

एम्स को चिकित्सा शोध और अनुसंधान का महत्वपूर्ण केंद्र बनाएं चिकित्सक

रायपु अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 71वां गणतंत्र दिवस देशभक्तिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस अवसर पर छात्रों ने देशप्रेम की भावना से प्रेरित प्रस्तुतियां दी। अस्पताल प्रबंधन और प्रशासनिक संचालन में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कर्मचारियों को प्रबंधन ने सम्मानित किया। इस अवसर पर सभी का आह्वान किया गया कि वे एम्स को चिकित्सा शोध और अनुसंधान का महत्वपूर्ण केंद्र बनाने में योगदान दें।

निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर ने झंडारोहण के पश्चात सिक्योरिटी गार्ड की परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उपस्थित चिकित्सकों, चिकित्सा कर्मचारियों, प्रशासनिक अधिकारियों और छात्रों को संबोधित करते हुए प्रो. नागरकर ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और देश की सीमा पर सदैव चौकस रहने वाले सैनिकों के महत्वपूर्ण योगदान का उल्लेख करते हुए सभी से देश के सर्वांगीण विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने का आह्वान किया।

उन्होंने 21वीं सदी को एशिया का बताते हुआ कहा कि भारत की युवाशक्ति और प्रजातंत्र की शक्तियां इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्होंने एम्स के सभी अधिकारियों, चिकित्सकों और छात्रों के योगदान को उल्लेखनीय बताते हुए कहा कि नियमित प्रयासों की मदद से एम्स को चिकित्सा का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जा सकता है। इसके लिए निरंतर शोध और अनुसंधान पर ध्यान देकर रोगियों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करनी होंगी। उन्होंने सभी से सार्वजनिक जीवन में शुचिता के उच्च मानदंडों को अपनाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर प्रो. नागरकर, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. करन पीपरे, उप-निदेशक (प्रशासन) नीरेश शर्मा और कायाकल्प परिकल्प के संयोजक डॉ. मृत्युजंय राठौर ने अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन एवं कायाकल्प के अंतर्गत साफ सफाई में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए कर्मचारियों को सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत मेडिकल एवं नर्सिंग छात्रों ने प्रस्तुतियां दी। संचालन डॉ. एकता खंडेलवाल ने किया।

******

चित्र परिचय-1. एम्स में गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर।

2. उल्लेखनीय योगदान के लिए कर्मचारी को पुरस्कृत करते एम्स के निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर।

3. एम्स के गणतंत्र दिवस समारोह में योग आधारित प्रस्तुति देते स्कूली छात्र।

******

Related Articles

3 Comments

  1. 170334 674733I discovered your site web site online and check a lot of of your early posts. Keep on the top notch operate. I just now additional your Feed to my MSN News Reader. Seeking for forward to reading considerably more from you locating out later on! 505318

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button