शिक्षा-अनुसंधान

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय अब चंदूलाल चंद्राकर यूनिवर्सिटी

 नाम बदलने पर भूपेश कैबिनेट में लगी मुहर रायपुर,  कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय का नाम बदलकर अब इसे चंदूलाल चंद्राकर यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाएगा। मंगलवार को भूपेश कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई है। बता दें कि जुलाई-2019 में राजधानी के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाक़ात कर कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम बदलने की मांग की थी। पत्रकारों ने कहा था कि कुशाभाऊ ठाकरे का योगदान न तो पत्रकारिता में है न ही उनका छत्तीसगढ़ से किसी प्रकार का जुड़ाव रहा है।तब मुख्यमंत्री ने पत्रकारों की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया था।

पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से कहा था कि सरकार को पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम चंदूलाल चंद्राकर या माधवराव सप्रे के नाम पर रखना चाहिए, जो छत्तीसगढ़ और पत्रकारिता दोनों से जुड़े रहे। पत्रकारों ने छत्तीसगढ़ के दोनों हस्तियों के योगदान का ज़िक्र भी अपने आवेदन में किया था। इससे पहले पत्रकारों ने उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से मुलाक़ात कर कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम बदलने की मांग की थी। मंत्री उमेश पटेल ने पत्रकारों की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया था।

Related Articles

One Comment

  1. 133723 645007Hello! I just now would like to supply a massive thumbs up for any great information you could have here within this post. We are coming back to your weblog post for further soon. 820433

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button