शिक्षा-अनुसंधान

कालेजों में दाखिले की पहली सूची जल्द, मेरिट से मिलेगा प्रवेश

रायपुर , रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कालेजों में प्रवेश की तारीख तय कर दी गई है। विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालयों से कहा है कि 16 जुलाई तक अपनी सूची जारी कर दें। 18 जुलाई तक विषयवार मेरिट सूची जारी होगी। पहले चरण में महाविद्यालयों में प्रवेश लेने की तारीख 18 से 28 जुलाई तय किया गया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि जिन विषयों के परिणाम आ गए हैं उनके लिए यह प्रवेश प्रक्रिया शुरू हुई है। जिन विषयों के परिणाम घोषित नहीं हुए हैं, उनके प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया परिणाम घोषित होने के बाद सात दिनों तक रहेगी। विश्वविद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कालेजों में प्रवेश का दूसरा चरण 29 जुलाई से शुरू होगा। 29 से 31 जुलाई तक आनलाइन प्रवेश पंजीयन होगा।

दूसरे चरण में महाविद्यालयों को एक अगस्त तक सूची देनी होगी और दो अगस्त तक विषयवार मेरिट सूची जारी होगी। इसके बाद दो अगस्त से 15 अगस्त तक कालेजों में प्रवेश लिया जा सकेगा। विश्वविद्यालय में संचालित होने वाले पाठ्यक्रमों में स्नातक उपाधि, एमए(चार सेमेस्टर),एमएससी(चार सेमेस्टर), अन्य स्नातकोत्तर उपाधियां (सेमेस्टर), एमटेक(चार सेमेस्टर), पीजी डिप्लोमा(वार्षिक), डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स है।

Related Articles

Back to top button