मनोरंजन

रामायण-महाभारत की वापसी, टीवी के सामने जलेगी अगरबत्ती, लगेगा कर्फ्यू

लाकडाउन पर बड़ा फैसला संभव

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे के बीच देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। इसे आप कर्फ्यू भी कह सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीवी की दुनिया में भी एक दफा ऐसा ही माहौल आया था, जब रास्ते खाली हो जाते थे और लोग अपने टीवी के सामने अगरबत्ती जलाकर इन दो टीवी शो को देखने के लिए बैठते थे। हम बात कर रहे हैं रामानंद सागर के रामायण और बी आर चोपड़ा के महारभारत की। जब दुनिया में कोरोना महामारी का खौफ हो और घर बैठकर लोग इस डर से बाहर आने के लिए फिर से उन दिनों में जाना चाहते हैं ।

जब दूरदर्शन सबकी पहली पसंद हुआ करता था। इसी को देखते हुए सोशल मीडिया पर लोगों ने फिर से रामायण और महाभारत को टेलीकास्ट करने की डिमांड की है।

सोशल मीडिया पर रामायण, महाभारत टेलीकास्ट बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर डिमांड की जा रही थी कि रामानंद सागर के रामायण और बी आर चोपड़ा के महाभारत का टेलीकास्ट किया जाए। इस पर प्रसार भारती ने टाइम्स की रिपोर्ट के ट्टीट में जवाब देते हुए कहा कि सीईओ शशि शेखर ने कहा है कि डीडी नेशनल पर इन शोज के प्रसारण के लिए इनके राइट होल्डरों से बात की जा रही है।

रामायण देखने के लिए टीवी के सामने अगरबत्ती जलाते थे लोग आपको बता दें कि रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण साल 1987 और बीआर चोपड़ा के महाभारत का टेलीकास्ट 1988 में दूरदर्शन पर हुआ था। इस शो को देखने के लिए हालत ऐसे थे कि रास्तों पर सन्नाटा हो जाता। लोग अपने टीवी के सामने अगरबत्ती जलाकर बैठ जाते थे।

पीएम मोदी से रामायण देखने की मांग ऐसी खबर है कि रामायण और महाभारत को देखने के लिए लोग खुद से ही लॅाक डाउन हो जाते थे। रामायण के 78 एपिसोड का टेलीकास्ट किया गया था। सोशल मीडिया पर कई ऐसे पोस्ट सामने आए हैं,जहां इस शो को देखने की मांग लोग पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से कर रहे हैं।

लोगों ने की रामायण देखने की डिमांड लोगों का कहना है कि इन दिनों जब टीवी शो के रिपीट टेलीकास्ट और पुराने एपिसोड देखने से बेहतर है कि उन शोज को देखा जाए जो परिवार के लिए सीख हो। उन दिनों की याद भी ताजा हो जाए।

राम-अरुण गोविल की लोकप्रियता राम-अरुण गोविल की लोकप्रियता का आलम ये था कि वे जहां भी जाते उनका स्वागत भगवान की तरह किया जाता था। लोग उनके आगे हाथ जोड़ते और पैर छूने लगते थे।

दीपिका ने निभाया माता सीता का किरदार दीपिका ने माता सीता के किरदार को बड़ी खूबसूरती से निभाया। वह उस दौर की सबसे खूबसूरत टीवी एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं। इस तस्वीर से ये साफ झलकता है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button