स्वास्थ्य

कोरोना;देशभर में 21दिन का लॉकडाउन

नई दिल्ली, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात 8 बजे अपने संबोधन में ऐलान किया है कि देश की जनता की जान को बचाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया जा रहा है। लॉकडाउन  को एक तरह का कफ्र्यू ही माना जाए. यह लॉकडाउन 21 दिनों यानी तीन हफ्तों का होगा। मोदी ने जनता से अपील की है कि यह वक्त बेहद महत्वपूर्ण है।
मोदी ने एक्सपर्ट्स की राय के आधार पर कहा कि कोरोना वायरस के चेन को तोडऩे 21 दिन सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है।  यदि इन 21 दिनों में हम नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा। यदि नहीं संभले तो देश के कई परिवार हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे। मैं यह प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं आपके परिवार के सदस्य के नाते कह रहा हूं। इन 21 दिनों तक घर से बाहर निकलना भूल जाएं. सिर्फ एक ही काम करें कि घर पर रहे।अपने घर के दरवाजे पर एक लक्ष्मण रेखा खींच लीजिए। आपको यह याद रखना है कि घर के बाहर आपका एक कदम कोरोना जैसे गंभीर महामारी को आपके घर ला सकता है। आपको यह याद रखना है कि कई बार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति शुरूआत में बिल्कुल स्वस्थ लगता है।वह संक्रमित है इसका पता ही नहीं चलता। इसलिए एहतियात बरतिए।

Related Articles

2 Comments

  1. 70515 456002This can indicate that a watch has spent some or all of its life within the tropics and was not serviced as regularly as it should have been. 754414

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button