स्वास्थ्य

कोरोना; झुग्गी बस्ती के लोगो को सीआरपीएफ ने बांटा राशन

रायपुर. कोरोना महामारी से पूरी दुनिया में खड़ी हुई इस मुश्किल की घड़ी में जहां हर कोई एक दूसरे के साथ खड़ा नजर आ रहा है. वहीं छ्त्तीसगढ़ में सीआरपीएफ का भी एक मानवीय चेहरा सामने आया है. सीआरपीएफ रायपुर में निराश्रितों को भोजन और गरीबो को राशन बांटती नजर आई. रायपुर के सडडु इलाके में सरकार द्वारा गरीबी रेखा से नीचे आनेवाले श्रमिक मजदूरों के लिए एक सरकारी कालोनी बनाई गई है. इस कॉलोनी में कई निराश्रित लोग भी रहते हैं.

लॉक डाउन के चलते जहां निराश्रितों व श्रमिकों को कोई परेशानी न हो इसलिए सीआरपीएफ ने राशन बांटने का निर्णय लिया. बीते सोमवार को सीआरपीएफ के छ्त्तीसगढ़ ग्रुप सेंटर रायपुर से डीआईजी केवल सिंह और कमांडेंट रमेश पांडेय अपने जवानों के साथ लोगों का भोजन बनवाकर निकल पड़े. वहां सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए निराश्रितों और श्रमिकों में खाना बांटा. कुछ श्रमिकों द्वारा राशन की मांग करने पर उनके घरतक राशन भी पहुंचाया गया. पुलिस जवान ने गाया गाना बिलासपुर के पुलिस जवान अभिनव उपाध्याय का गीत गाते एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बिलासपुर के सिविल लाइंस के एक रिहायशी इलाके में कोविड—19 के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए वे गाना गाते दिख रहे हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने भी एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए वॉव लिखा है.

Related Articles

One Comment

  1. 180202 896146Thanks for the weblog loaded with so numerous details. Stopping by your weblog helped me to get what I was searching for. 562965

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button