स्वास्थ्य

कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि के बाद रायपुर में धारा 144 प्रभावशील

समता कालोनी चौबे कालोनी एवम गुढियारी क्षेत्र में विशेष सतर्कता, मरीज का घर सील रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासनिक तौर पर सतर्कता और बढ़ गई है। शहर के समता कालोनी चौबे कालोनी एवम गुढियारी क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। यहांं दुकाने भी बंंदकर दी गई हैै।मरीज केे घर को सील कर दिया है। राजधानी रायपुर में नगर निगम क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। 19 मार्च से आगामी आदेश तक रायपुर में धारा 144 लागू की गई है। ऐसे में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एक साथ 4 या उससे अधिक लोग उपस्थित होने पर प्रशासन उन पर कार्रवाई कर सकता है। कोरोना संक्रमण से ऐतिहात के तौर पर धारा 144 लागू की गई है।

राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस की पहली मरीज मिली है. 19 मार्च को एम्स प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है. रायपुर में एक युवती कोरोना वायरस पॉजीटिव पाई गई है। एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. करण पिपरे ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि युवती और उसका पूरा परिवार कुछ दिन पहले विदेश से वापस भारत पहुंचा था। 13 मार्च को महिला का ब्लड सैंपल लिया गया था। अब टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। फिलहाल महिला का इलाज रायपुर एम्स में किया जा रहा है। महिला के परिवार के अन्य सदस्यों को भी आइसोलेट कर लिया गया है।

एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पिपरे के मुताबिक एम्स में 12 बिस्तर का आईसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है। अस्पताल में हेल्प डेस्क तैयार कर लिया गया है. संदिग्ध मरीजों की लगातार स्क्रिनिंग की जा रही है। साथ ही लोगों से सतर्क रहने और पैनिक नहीं होने की भी अपील मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने की है। इसके अलावा प्रशासन द्वारा भी सतर्कता बरती जा रही है । सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ लगाने से मना कर दिया गया है। सभी जिलों में कलेक्टर को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए ।

Related Articles

2 Comments

  1. 939655 902454Official NFL jerseys, NHL jerseys, Pro and replica jerseys customized with Any Name / Number in Pro-Stitched Tackle Twill. All NHL teams, full range of styles and apparel. Signed NFL NHL player jerseys and custom team hockey and football uniforms 695464

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button