स्वास्थ्य

कोरोना वायरस को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 341 हो गई है. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे मंत्रालय ने 31 मार्च तक सभी ट्रेन सर्विसेज़ को सस्पेंड कर दिया है. यानी 31 मार्च तक देश में ट्रेनें नहीं चलेंगी. मेल, सुपरफास्ट और पैसेंजर ट्रेनेंं 31 मार्च तक नहीं चलेंगी. इस दौरान केवल मालगाड़ी ही चलेंगी. रेलवे मंत्रालय के मुताबिक, 31 मार्च तक मालगाड़ियां चलेंगी. कोरोना के संक्रमण से आम जनता को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है. ट्रेनों में सामान्‍य रूप से अक्‍सर भीड़ होती है. सारे कोच खचाखच भरे रहते हैं. ऐसे में संक्रमण बहुत घातक रूप ले सकता है.

रेलवे मंत्रालय के मुताबिक, न्यूनतम उपनगरीय रेल सेवाएं, कोलकाता मेट्रो 22 मार्च की आधी रात तक ही चलेंगी, इसके बाद सेवाएं 31 मार्च की आधी रात तक बंद रहेंगी

बता दें कि रेलवे ने इससे पहले शनिवार 21 मार्च की रात से रविवार, 22 मार्च की रात 10 बजे तक सारी पैसेंजर ट्रेनों को निरस्‍त कर दिया गया था. रेलवे के आदेश के अनुसार 21/22 मार्च की रात से लेकर 22 मार्च की रात 10 बजे के बीच चलने वाली यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी.
महाराष्ट्र सरकार ने 23 मार्च, दिन रविवार के सुबह 6 बजे से लेकर 31 मार्च तक आम लोगो के लिए मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा को बंद कर दिया है. हालांकि मुंबई लोकल की यात्रा सभी लोगों के लिए नहीं बंद की गई है क्योंकि कई सरकारी कर्मचारी और स्वास्थ्य कर्मी भी इसकी सहायता से अपने काम के स्थानों तक जा पाते हैं. ऐसे में केवल जरूरी सेवाओ से जुड़े लोगों को ही अब अगले 8 दिनों के लिए मुंबई की लोकल रेल में यात्रा करने दी जाएगी.

Related Articles

One Comment

  1. 47990 602196Hey, you used to write fantastic, but the last several posts have been kinda boring I miss your tremendous writings. Past couple of posts are just just a little bit out of track! come on! 223377

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button