स्वास्थ्य

छत्तीसगढ़ ब्याख्याता संघ भी राहत कोष में एक दिन का वेतन देगा

मुख्यमंत्री को सौपा पत्र रायपुर, छत्तीसगढ गसव्याख्याता संघ के प्रांत अध्यक्ष राकेश शर्मा प्रांतीय महामंत्री अभय मिश्रा ने बताया कि आज पूरी दुनिया में मानव जाति पर संकट है। करोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरा देश भी जूझ रहा है। जान है तो जहान है। पूरे देश और प्रदेश में 21 दिन की लॉक डाउन है। इससे समाज के छोटे मेहनत मजदूरी करने वाले के आर्थिक संकट को देखते हुए स्वास्थ्य सेवा को बेहतर आर्थिक सहयोग पर मुख्यमंत्री की अपील को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ व्याख्याता संघ नेे भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए सभी प्रदेश के व्याख्याताओ प्राचार्यो के एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निश्चय किया है। इस हेतु आज मुख्यमंत्री को पत्र देकर अवगत कराया गया। छत्तीसगढ़ व्याख्याता संघ व्याख्याता और प्राचार्यो का संगठन है।

अमरजीत भगत देंगे एक महीने का वेतन 
रायपुर, खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु किए जा रहे उपायो और लागू लॉकडाउन के दौरान दैनिक मजदूरों और जरूरतमंदों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना एक महिने का वेतन देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिये केंद्र सरकार द्वारा 21 दिनों तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है। प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों और विभिन्न आवश्यकताओं के लिए राहत कोष की स्थापना की गई है। इस राशि से कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर करने के लिए उपयोग में लाया जाएगा।  मंत्री गुरु रूद्रकुमार भी एक माह का वेतन ‘मुख्यमंत्री सहायता कोष’ में करेंगे जमा
रायपुर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए एक माह का वेतन ‘मुख्यमंत्री सहायता कोष’ में जमा करने की  घोषणा की है।  उन्होंने समाजसेवी संगठनों, स्व-सेवी संगठनों एवं समाज के समर्थ लोगों को सहायता के लिए आगे आने की अपील की है।

राज्य वक्फ बोर्ड ने की सभी वक्फ संस्थाओं से समाज सेवा कार्य में सहयोग देने की अपील
रायपुर, छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा नोबेल कोरोना वायरस के संक्रमण और रोकथाम के लिए प्रदेश की सभी मस्जिद, मदरसा, दरगाह, कब्रस्तान आदि वक्फ संस्थाओं के पदाधिकारियों से स्वैच्छा से अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की गई है। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने कहा है कि ऐसे समय में इस नेक काम में अपना सहयोग प्रदान करने के लिए अपने-अपने जिले के कलेक्टर से सम्पर्क करें। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button