स्वास्थ्य

राजधानी में कोरोना के बाद पीलिया से हडकंप, स्वास्थ्य सचिव नाराज

पीलिया रोकने साफ-सफाई और स्वच्छ पेयजल आपूर्ति पर जोर, स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव को लिखा पत्र

रायपुर, राजधानी रायपुर मेंं कोरोना की कहर के बाद पीलिया के प्रकोप से प्रशासनिक अमले में हडकंप मच गया है। स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिह की नाराजगी के बाद स्ववास्थ्य अमला हरकत में आ गया है। नगर में आज सुबह से साफ-सफाई शुरु हो गई है। रायपुर नगर के कुछ मोहल्लोंं में कल पीलिया के 10 मरीज सामने आये थे। जहांं नल से गंदा पानी आने की शिकायत भी मिली है। आमापारा स्व स्वीपरकालोनी, रामकुड , छोटापारा एवम विजयनगर कचना में नलोंं मेंं अभी भी गंदा पानी आ रहा है।

इसे गंंभीरता से लेते हुए राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में पीलिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने स्वच्छ एवं सुरक्षित पेयजल की आपूर्ति तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने कहा है। स्वास्थ्य विभाग की सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह ने आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव को पत्र लिखकर स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति और अच्छी साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने विभागीय अमले को निर्देशित करने कहा है।
 
    स्वास्थ्य सचिव ने दोनों विभागों के सचिवों को कहा है कि रायपुर जिले में हाल ही में पीलिया के मरीज पाए गए हैं। इसकी रोकथाम के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अंतर्गत प्रत्येक स्तर पर जल शुद्धिकरण तथा नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा बेहतर साफ-सफाई के लिए आवश्यक कार्यवाही किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

Related Articles

2 Comments

  1. 841509 637651Hey. Neat post. There is really a difficulty with your web site in firefox, and you could want to check this The browser could be the market chief and a large component of other folks will omit your excellent writing because of this difficulty. 597446

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button