स्वास्थ्य

रायपुर की हिदायतउल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी सात दिन के लिए बंद

रायपुर, छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का भय दिखाई देने लगा है। नवा रायपुर स्थित हिदायतउल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में 18 मार्च तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसे बढ़ाया भी जा सकता है। दूसरी ओर संस्कृति विभाग ने आयोजनों के लिए पहले से बुक अपने मंच और ऑडिटोरियम की बुकिंग अगले आदेश तक रद्द कर दी है। उधर सुकमा में कोरोना संदिग्ध मिला है, उसे चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

हिदायतउल्ला यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने होली में घर गए विद्यार्थियों को 18 मार्च तक न आने की हिदायत दी है। फोन, मैसेज, मेल के माध्यम से उन्हें टिकट कैंसिल कराने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि होली के दूसरे दिन बुवार और गुरुवार को अन्य राज्यों के विद्यार्थी आने लगे थे। इनमें से चार छात्रों को सर्दी-जुकाम की शिकायत थी। इनमें दो छात्र जबलपुर, एक दिल्ली और एक कोरबा का था। इन्हें नजदीकी बाल्को हेल्थ केयर सेंटर में इलाज के लिए ले जाया गया। लॉ विवि में अध्ययनरत देश भर के 900 से अधिक विद्यार्थी हॉस्टल में रहते हैं। प्रबंन ने अपने आदेश में कहा है कि जो विद्यार्थी हॉस्टल में आ गए हैं, वे रह सकते हैं, लेकिन कक्षाएं नहीं लगेंगी।

संस्कृति विभाग ने रद्द की बुकिंग

संस्कृति विभाग ने कोरोना को देखते हुए 31 मार्च तक की गई मुक्ताकाशी मंच और ऑडिटोरियम की सभी बुकिंग अगले आदेश तक रद कर दी हैं।

केरल से लौटे जवान के संक्रमित होने का अंदेशा

सुकमा जिले में पदस्थ सीआरपीएफ जवान दो दिन पहले अपने घर केरल से छुट्टी मनाकर लौटा है। इसके बाद से उसे तेज बुखार, सर्दी और कफ की शिकायत है। सीएमएचओ सी बी प्रसाद बंसोड़ ने बताया कि कोरोना संक्रमित होने के अंदेशे के चलते बुधवार को टीम उसका सैंपल लेकर एम्स रायपुर भेजा गया है। जवान को उसके कैंप में ही आइसोलेशन में रखा गया है।

तीन दिवसीय भोरमदेव महोत्सव रद्द

कोरोना वायरस के चलते कबीराम जिले का प्रसिद्ध सांस्कृतिक आयोजन भोरमदेव महोत्सव रद्द कर दिया गया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने आदेश जारी कर कहा है कि इस आयोजन में देश भर से लोग पहुंचते हैं, इसलिए सतर्कता बरतते हुए एक फैसला लिया गया है। इस वर्ष 21 से 23 मार्च तक यह आयोजन होना था।

व्‍हाट्सएप पर कोरोना से मौत की अफवाह, बीआरसी निलंबित

कांकेर जिले के नरहरपुर ब्लॉक में शिक्षा विभाग के खंड स्रोत समन्वयक (बीआरसी) हिमन कोर्राम ने होली के दिन व्‍हाट्सएप पर कोरोना वायरस से ग्राम पंडरीपानी के मंगलूराम पुत्र तुलसी दास की मौत की अफवाह फैला दी थी। वजह ब्रायलर चिकन खाना बताया था। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर एल के चौहान के इसे सिविल सेवा आचरण का उल्लंघन मानते हुए हिमन कोर्राम को निलंबित कर दिया है।

Related Articles

2 Comments

  1. 200860 847477Maintain up the amazing piece of work, I read few posts on this internet site and I believe that your internet weblog is actually interesting and contains lots of superb details. 510859

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button