स्वास्थ्य

राशन दुकानें, मेडिकल और जनरल स्टोर नियमित रूप से खुलेंगे

लोगों को दैनिक आवश्यकताओं की सामग्री लेने में नहीं होगी परेशानी रायपुर, कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचने के लिए शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल आदि को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। राशन दुकान, किराना दुकान, मेडिकल स्टोर और जनरल शॉप सुचारू रूप से नियमित खुलेंगे, ताकि लोगों को दैनिक आवश्यकताओं की सामग्री आसानी से उपलब्ध हो सके। लोगों से अपील है कि वो किसी किस्म की अफवाहों पर भरोसा ना करें और दुकानों पर अनावश्यक भीड़-भाड़ करने से बचें। 


फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्यवाही

रायपुर, राज्य शासन ने आम जनता से अपील की है कि वो सोशल मीडिया पर भ्रामक, अपुष्ट और फेक खबरों पर विश्वास करने और उसे अन्य ग्रुप में प्रसारित करने से बचंे। ऐसी खबरों से आम जनता में भय और अनिश्चितता का वातावरण पैदा होता है। 
राज्य शासन ने कहा है कि आम जनता केवल अधिकृत और पुष्ट जानकारी को ही सोशल मीडिया में पोस्ट करें। राज्य शासन ने यह भी निर्देश दिए है कि फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। शासन ने लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस से बचाव और उपचार में प्रशासन का सहयोग करें।

जनसाधारण को सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधियों से नहीं मिलने की अपील
रायपुर, राज्य शासन द्वारा प्रदेश की जनता कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए 31 मार्च तक प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से सामूहिक रूप से नहीं मिलने की अपील की गई है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने सभी संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिदेशक, सभी कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और सभी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पत्र भेज कर इस संबंध में अपने अधीनस्थों सहित आमजनों को अवगत कराने कहा गया है।
समाचारबीआरटीएस वाहनों एवं बुकिंग कार्यालयों में सेनेटाईजर का छिड़काव शुरू

रायपुर, राज्य की जनता को कोरोना वायरस सुरक्षित रखने के संबंध में राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप बीआरटीएस वाहनों और बुकिंग कार्यालयों में सेनेटाईजर का छिड़काव शुरू कर दिया गया है। नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण के महाप्रबंधक प्रशासन ने बताया कि सभी वहनों को स्वचलित वाशिंग मशीन द्वारा अंदर एवं बाहर से नियमित रूप से सफाई किया जा रहा है। यात्रियों को संक्रमण से बचाने के लिए शासन द्वारा जारी टोल फ्री नम्बर-104 में सहायता प्राप्त करने की सूचना बीआरटीएस वाहनों में प्रदर्शित की जा रही है।


Related Articles

One Comment

  1. 2666 119251Howdy! Do you know if they make any plugins to safeguard against hackers? Im kinda paranoid about losing everything Ive worked hard on. Any suggestions? 478217

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button