कानून-व्यवस्था

तारबाहर चौक के पास मालवाहक की चपेट में आई मासूम बच्ची की मौत

घिसटती रही मासूम , इलाज के दौरान मौत

बिलासपुर, एक मालवाहक गाडी ने आज 11 साल की मासूम को रौंद डाला । घटना सोमवार सुबह की है। तारबहार मस्जिद के पास रहने वाली 11 साल की मासूम नैंसी मार्टिन अपने घर से कहीं जा रही थी कि तभी इस सड़क पर से गुजर रहे मालवाहक छोटा हाथी के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए वाहन को नैंसी मार्टिन के ऊपर चढ़ा दिया। दुर्घटना के बाद नैंसी दूर तक घिसटती चली गई। बुरी तरह जख्मी नैंसी मार्टिन को लोगों ने तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। बुरी तरह घायल हो चुकी नैंसी का इलाज के दौरान सांस एक पल के लिए रुक गया था जिसके बाद जिला अस्पताल प्रमुख डॉक्टर मधुलिका सिंह और उनकी टीम ने अथक प्रयास के साथ वापस उसकी सांस लौटा लाई। इससे यहां हर्ष का वातावरण बन गया लेकिन जिला अस्पताल में ऐसे गंभीर मरीजों के लिए संसाधन की कमी होने के चलते मजबूरन घायल नैंसी मार्टिन को सिम्स रेफर कर दिया गया। मगर सिम्स पहुंचते ही वहां चिकित्सकों  ने नैंसी मार्टिन को मृत घोषित कर दिया । नैंसी मार्टिन  हरि मॉडल स्कूल की छात्रा थी । वही  उसके पिता हनी मार्टिन  कैंसर पीड़ित है  जिन्हें इलाज के लिए  सोमवार को ही  रायपुर जाना पड़ा और उसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया इस दुर्घटना के बाद पूरे तारबाहर क्षेत्र में आक्रोश का माहौल है। पुलिस ने  मालवाहक को जप्त कर चालक को हिरासत में ले लिया है।
साइंस कालेज गेट के सामने छात्रों का जबरदस्त प्रदर्शन

आज बिलासपुर के साइंस कालेज में प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ छात्र छात्राओं का आक्रोश एकाएक भड़क गया ,आंदोलनकारी विद्यार्थियों का आरोप है की कालेज प्रबंधन न तो हास्टल की बदहाल व्यवस्था में कोई सुधार कर रहा है, न लाइब्रेरी में कोई किताबें ही खरीदी जा रही है। हास्टल में खाने कोई मेनू नहीं है। जबकि इन सब के लिए बकायदा रकम ली जाती है। इस तमाम अव्यवस्थाओं के खिलाफ जिद्दी संगठन के नेतृत्व मेआज छात्रो द्वारा कालेज के गेट के सामने प्रदर्शन किया जा रहा है। विकास सिंह ने बताया कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी, आंदोलन जारी रहेगा।

बहू ने सास की मरते दम तक पिटाई की


बिलासपुर। बहू को सास की समझाइश इतना नागवारा गुजरी की उसने सास को मरते तक पिटाई कर  मौत के घाट उतार दिया। मस्तूरी पुलिस ने बहू के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम खैरा निवासी कारी बाई पति रामायण साहू (55) अपनी बहू प्रेमलता साहू को बात बात में टोका  करती थी। 10 फरवरी को बहू को सास का यह व्यवहार इतना नागवारा गुजरा कि उसने बेरहमी से सास की पिटाई कर दी। बहू के हमले से बेहोश हुई सास को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। अस्पताल के मेमो पर मस्तूरी पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में ले लिया है। विवेचना के दौरान बहू की क्रूरता उजागर‌ हुई। पुलिस ने मामले में धारा 302, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button