कानून-व्यवस्था

पुलिस जवानों की ट्रेनिंग,वारंट और समंस तामिली पर लगाई रोक..

कोरोना की कहर, डीजीपी का प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को फरमान

रायपुर, देश सहित प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए डीजीपी डी एम अवस्थी ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को फरमान जारी कर सभी ट्रेनिंग, मुलजिम पेशी और वारंट तामीली के लिए कर्मचारियों को बाहर नही भेजने के साथ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के सरकारी काम काज से भी बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों (रेल एवं प्रशिक्षण सहित) को निर्देशित किया है कि सभी पुलिस लाईन एवं प्रशिक्षण केंद्रों में चल रहे प्रशिक्षण को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाए। प्रदेश के सभी न्यायालयों में न्यायलीन प्रक्रिया पर रोक लगी हुई है इसलिए समंस/ वारंट और मुलजिम पेशी में पुलिस कर्मचारियों को ना भेजने के निर्देश दिए गए हैं।
किसी भी पुलिस अधिकारी, कर्मचारी को शासकीय कार्य से राज्य के बाहर बिना डीजीपी की अनुमति के ना जाने दें। यदि भेजा जाना जरूरी हो तो एसपी को डीजीपी से फोन पर अनुमति लेनी होगी। राज्य के अंदर भी बहुत जरूरी ना होने पर एक जिले से दूसरे जिले में पुलिस अधिकारी, कर्मचारी के आवागमन पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं।डीजीपी ने
सभी थानों में अनावश्यक व्यक्तिओं को पूछताछ के लिए ना बुलाएं और ना ही भीड़ लगने दें। यदि किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी आवश्यक है तो उसके विरूद्ध शीघ्र कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया जाए। प्रदेश के बाहर अवकाश पर अधिकारी, कर्मचारी के वापस आने पर आवश्यक रूप से स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश दिए गए हैं। यथासम्भव पुलिसकर्मियों की ड्यूटी फिक्स पिकेट एवं पेट्रोलिंग में लगाई जाए। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए बाहरी व्यक्ति से निश्चित दूरी बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button