कानून-व्यवस्था

शहीदों के परिजनों की समस्याएं दूर करने ए एस पी की अध्यक्षता में बनी समिति

कांकेर में शहीद परिवार मिलन समारोह कार्यक्रम

परिजनो को मिलेगा पहचान पत्र

रायपुर, पुलिस महानिरीक्षक बस्तर पी. सुंदरराज तथा उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर डाँ. संजीव शुक्ला के दिशा-निर्देश और पुलिस अधीक्षक कांकेर भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में कल पुलिस लाईन कांकेर सिंगारभाट में ’शहीद परिवार मिलन समारोह’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रत्येक परिवार के अनुकंपा नियुक्ति, पेंशन, कार्यालयीन संबंधी समस्या का समाधान के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांकेर कीर्तन राठौर की अध्यक्षता में टीम का गठन किया गया इस कार्यक्रम में 60 परिवार के 140 लोगों से संवाद किया गया। प्रत्येक परिवार की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित समाधान की कार्रवाई की गई।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने कहा कि ‘‘शहीद परिवारों के परिजनों से मिलकर उनकी यादों का स्मरण करना अत्यंत ही मार्मिक है। हम शहीद परिवारों की समस्याओं की समाधान के लिए हमेशा तत्पर हैं। प्रत्येक शहीद परिवार के एक व्यक्ति जो शासकीय सेवा में न हो उन्हे ‘शहीद परिवार के परिजन’ संबंधी पहचान पत्र देने का आश्वासन दिया गया। 

कार्यक्रम में प्रत्येक परिवार के लिए प्रधान आरक्षक से निरीक्षक स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाए जाने के संबंध में भी चर्चा हुई। जो उनसे संपर्क कर उनकी समस्याओं का यथा संभव समाधान करने की दिशा में कार्य करेंगे। उसके साथ ही पुलिस विभाग के अतिरिक्त अन्य विभाग से विभिन्न स्तरों पर संपर्क कर उन समस्याओं के समाधान के दिशा में कार्य किया जायेगा। इसके पश्चात् शहीदों की स्मृतियों को विडियो द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसके पश्चात् सभी शहीद परिवारों को शहीद से संबंधित स्मृति चिन्ह एवं पुष्प देकर सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम की सराहना सभी शहीद परिवारों ने किया। निश्चित रूप से यह अविश्वमरणीय क्षण था।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button