कानून-व्यवस्था

14 अप्रैल तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन,ऑनलाइन बुकिंग का पैसा मिलेगा वापस

नई दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रेलवे ने मंगलवार को एक बड़ी घोषणा की है कि उसकी मेल, एक्सप्रेस तथा पैसेंजर सेवाएं अब 14 अप्रैल तक बंद रहेगी। देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद रेलवे का यह कदम सामने आया है। अधिकारियों ने हालांकि कहा है कि देशभर में मालगाड़ी की सेवा बरकरार रहेगी।

ऑनलाइन बुकिंग का पैसा खुद वापस मिलेगा
इससे पहले, रेलवे ने 22 मार्च से लेकर 31 मार्च तक मालगाड़ी छोड़कर सभी पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस को बंद करने का फैसला किया था। इस निलंबन में सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी शामिल हैं. इस बीच, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने लोगों से कहा है कि वे ट्रेनों की ऑनलाइन बुक की गई टिकटों को रद्द न करें और उन्हें खुद ही पूरा पैसा मिल जाएगा।

जरूरी सर्विसेज मिलेगी 
भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से सभी यात्री सेवाओं को निलंबित करने के लिए बाध्य होने के बावजूद वह देश में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है । रेलवे ने बताया कि 23 मार्च को अनाज, नमक, खाद्य तेल, चीनी, दूध, फल और सब्जियां, प्याज, कोयला और पेट्रोलियम उत्पादों के 474 रैक तैयार किए गए।.

कोरोना से लड़ाई में रेलवे सरकार के साथ
रेलवे बोर्ड ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए अपनी सभी निर्माण इकाइयों को निर्देश जारी कर अस्पताल के सामान्य बेड, मेडिकल ट्रॉली और पृथक सुविधाएं तथा आईवी स्टैंड जैसी चीजों के निर्माण की संभावना का पता लगाने को कहा है।.

Related Articles

2 Comments

  1. 280224 277698Any person several opportune pieces, it comes surely, as effectively as you bring in crave of various the a lot of other types of hikers close to you with hard part your question. pre owned awnings 990507

  2. 814206 25152Fairly uncommon. Is likely to appreciate it for people who consist of community forums or anything, internet website theme . a tones way for the client to communicate. Exceptional job.. 266890

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button