विधान सभा

कोरोना का खतरा: छत्तीसगढ़ विधान सभा की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित

कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में फैसला 

रायपुर, कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। आज विधानसभा के समिति कक्ष में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में फैसला लिया गया है। इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही 1 मार्च तक स्थगित की गई थी।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा में बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए विधानसभा का बजट सत्र 17 मार्च से 25 मार्च तक स्थगित करने का प्रस्ताव रखा है।  कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में इस संबंध में 26 मार्च को फिर विचार किया जाएगा। फिलहाल होली अवकाश के कारण बजट सत्र 16 मार्च तक स्थगित है। सरकार ने 25 मार्च तक विधानसभा की बैठकें स्थगित करने का प्रस्ताव कार्यमंत्रणा समिति में लाया है, विधानसभा अध्यक्ष इस पर आधिकारिक घोषणा करेंगे।

दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते असर और केंद्र की जारी एडवाइजरी के कारण सत्र की अवधि कम किए पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई थी। विधानसभा सत्र का दूसरा चरण 17 मार्च से शुरू होना था। यही वजह है कि कोरोना वायरस के चलते विधानसभा की कार्यवाही को टालने के लिए सरकार की तरफ से प्रस्ताव लाया गया, जिस पर मुहर लग गई है।

इस कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में सीएम भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत, संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री टीएस सिंहदेव, मो.अकबर, शिव डहरिया, सत्यनारायण शर्मा, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, अजय चंद्राकर और पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button