विधान सभा

छत्तीसगढ़ किसानों को बड़ी राहत जिनको टोकन जारी, उनका खरीदेंगे धान

विधान सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ऐलान,

रायपुर. छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर सरकार से जारी घमासान के बीच किसानों के लिए एक राहत भरी खबर है. विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल ने सदन में बड़ा ऐलान किया है। उन्होने कहा है कि किसानो का धान खरीदा जाएगा. ऐसे किसान जिन्हें टोकन जारी कर दिया गया था, उनका धान सरकार खरीदेगी. प्रदेश के सभी किसानों के टोकन की जांच और परीक्षण के बाद उनसे सरकार धान खरीदेगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में कहा कि सचिव स्तर के अधिकारी पूरे प्रदेश में टोकन का परीक्षण करेंगे. परीक्षण में जो किसान पात्र होंगे, उनका धान सरकार खरीदेगी. आज सदन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने धान खरीदी का मुद्दा उठाया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार की शराब दुकान रात 10 बजे तक खुली रहती है, लेकिन शाम 5.30 बजे के बाद आपने किसानों को लौटाया है. यह कैसी नीति है. किसान का गीला धान वापस कराया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टोकन मिले किसानों का धान खरीदने का ऐलान किया है.

लगातार हो रहे थे आंदोलन
प्रदेश सरकार ने धान खरीदी की समय सीमा 20 फरवरी तय की थी, लेकिन किसानों का आरोप था कि धान खरीदी केन्द्रों में अव्यवस्था व बारदानों की कमी के चलते टोकन जारी होने के बाद भी तय समय में लाखों किसानों का धान नहीं खरीदा गया. इसको लेकर कोंडागांव, कांकेर, कवर्धा व बेमेतरा में किसानों ने चक्काजाम किया. दूसरे जिले के किसानों ने भी प्रदर्शन किया. धान नहीं खरीदने से किसान आक्रोशित थे।.

Related Articles

2 Comments

  1. 707730 230253Top rated lad speeches and toasts, as nicely toasts. may extremely properly be supplied taken into consideration generating at the party consequently required to be a little far more cheeky, humorous with instructive on top of this. best man speeches funny 348957

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button