राजनीति

किसानों को 2500 रु. देंगे और जीत बरकरार रहेगी

राजीव भवन में वनमंत्री मो.अकबर का सम्मान

रायपुर, वन मंत्री मोहम्मद अकबर का कहना है कि किसानों से प्रति क्विंटल धान 2500 रु , में ही खरीदी जायेगी और नगरी निकाय एवं पंचायत चुनाव की तरह आगामी चुनाव में भी जीत बरकरार रहेगी ।

वनमंत्री मोहम्मद अकबर आज, दोपहर कांग्रेस भवन में पत्रकारों के साथ चर्चा कर रहे थे। इसके पूर्व कांग्रेस भवन में उनकी 25वीं बैठक के बाद उनका सम्मान किया गया। मोहम्मद अकबर ने कहां कि केंद्र से कोई सहयोग नहीं मिलने के बाद भी 2500 रु. प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी होगी, इसमेन कोई संदेह नहीं है। 685 रु. अंतर की राशि सरकार अलग से किसानों को देगी, क्योंकि केंद्र ने 1815 रु. धान का समर्थन मूल्य तय किया है,और उसी दर पर धान खरीदी करना हमारी मजबूरी है । 25 लाख मी. टन चावल राज्य को जरूरत है, शेष चावल भारतीय खाद्य निगम को देना भी जरुरी है तभी केंद्र से चावल का पैसा मिलता है।

मोहम्मद अकबर ने कहा कि पहले प्रदेश में 58 लाख राशन कार्ड धारी थे अब इनकी संख्या बढ़कर 65 लाख हो गई है। इसके बाद भी जिन लोगों के कार्ड नहीं बने उन्हें तत्काल कार्ड बनाकर दिए जा रहे हैं। उन्होंने मंत्रिमंडल द्वारा निर्णय लेकर हुक्का बार बंद करने की सराहना की। उन्होंने बताया कांग्रेस सरकार के अब तक 36 में से 22 वादे पूरे किए जा चुके हैं। जिसमें। 12 हजार करोड़ किसान कर्ज माफी प्रमुख है। धान खरीदी के लिए। 15 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। सभी किसानों की धान खरीदी की जाएगी। उन्होंनेकहा कि नगरी निकाय एवं पंचायत चुनाव के बाद अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर ध्यान दिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में मो. अकबर ने कहा कि मेरे अलावा और मंंत्रिगण भी राजीव भवन में बैठकर लोगों और कार्यकर्त्ताओं की समस्याओं क निराकरण करेंगे।

Related Articles

2 Comments

  1. 190816 890572I dont leave lots of comments on plenty of blogs each week but i felt i had to here. Do you need many drafts to make a post? 491946

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button