राजनीति

पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन ने की भूपेश सरकार की तारीफ

किसान मेले में श्री अग्रवाल ने किसानों को धान की कीमत 2500 रूपए देने के फैसले की जमकर प्रशंसा की

रायपुर, राष्ट्रीय कृषि मेले में शुभारंभ अवसर पर पूर्व कृषि मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ में किसानों को 2500 रूपए प्रति क्विंटल कीमत देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री अग्रवाल का छत्तीसगढ़ सरकार के फैसले की सराहना करने के लिए प्रशंसा की।

कृषि मेले में के उद्घाटन के दौरान मंच पर भाजपा विधायक और प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और भाजपा के रायपुर सांसद सुनील सोनी भी मौजूद थे। बृजमोहन अग्रवाल ने अपने संबोधन में सरकार के 2500 रुपए समर्थन मूल्य देने के लिए धन्यवाद किया। साथ ही प्रदेश में बंद हो चुकी धान की सरकारी खरीदी को दोबारा शुरू करने की मांग रखी। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने अपने सम्बोधन में धान खरीदी पर तो कुछ नहीं कहा, मगर उन्होंने धन्यवाद देने वाली बात पर तंज कसते हुए कहा- मैं सांसद सुनील सोनी से कहता हूं कि बृजमोहन अग्रवाल के धन्यवाद करने की शिकायत प्रधानमंत्री से नहीं होनी चाहिए, क्योंकि धान खरीदी में कुछ व्यवधान दिल्ली की सरकार ने पैदा किया था। यहां राजनीति की बात नहीं करनी क्योकि छत्तीसगढ़ के किसानों की आस्था एवम विश्वास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर है, प्रदेश की सरकार किसानों को 2500 रुपए समर्थन मूल्य देने के लिए कृत संकल्पित है। 

बघेल ने भाजपा नेताओं पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री बघेल ने भी मंच पर बैठे भाजपा के दो नेता बृजमोहन अग्रवाल और सुनील सोनी पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि बाराडेरा की यह कृषि मंडी बनाकर छोड़ दी गई थी, हमने यहां कृषि मेला करवाकर इस जगह को विकसित करने का काम किया है। नवा राजधानी का भी वही हाल है। बनाकर छोड़ दिया गया बसाने का काम हम कर रहे हैं। पहले प्रदेश में चुनाव खत्म होने के बाद किसानों को बोनस देना बंद कर दिया जाता था। हम बोनस देंगे। केंद्र को हमने धान से ईंधन बनाने का प्रस्ताव दिया है। इसके लिए मैं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और सांंसद सुनील सोनी से निवेदन करूंगा कि इसके लिए वह भी प्रयास करें क्योकि केंद्र में आपकी सरकार है।

Related Articles

One Comment

  1. 367238 138772Id need to have to consult you here. Which isnt some thing Which i do! I enjoy reading a post that can make folks feel. Also, appreciate your allowing me to comment! 970157

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button