राजनीति

विधायक रेणु जोगी के गले की नस में ब्लॉकेज और मस्तिष्क में क्लॉटिंग के चलते बिगड़ी तबीयत

रायपुर, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की केंद्रीय अध्यक्ष और कोटा विधायक डॉ. रेणु जोगी को बेहतर इलाज के लिए गुरुग्राम रवाना हो गई हैं। रायपुर के अस्पताल ने उन्हें एक दिन पहले ही मेदांता अस्पताल के लिए रेफर किया था। सोमवार दोपहर बाद 3.30 बजे की नियमित उड़ान से उन्हें दिल्ली ले जाया गया है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रवक्ता भगवानू नायक ने बताया, डॉ. रेणु जोगी को सोमवार सुबह रायपुर के श्री नारायणा हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्हें शाम 5.40 की उड़ान से दिल्ली जाना था, लेकिन इंडिगो ने वह उड़ान रद्द कर दी। इसकी वजह से उन्हें 3.30 बजे की उड़ान से भेजा गया है। उनके पुत्र और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी भी साथ में गए हैं।

श्री नारायणा अस्पताल से सोमवार सुबह डॉ. जोगी को छुट्‌टी दी गई। उसके बाद वे थोड़ी देर के लिए घर भी गई थीं।

बताया जा रहा है कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. अरुण गर्ग और न्यूरो इंटरवेंशनिस्ट डॉ. गौरव गोयल के नेतृत्व में उनका आगे का इलाज किया जाएगा। रायपुर में डॉक्टरों ने डॉ. जोगी की गर्दन की बाईं नस में थोड़ा ब्लॉकेज पाया था। बताया गया, इसी की वजह से उनके मस्तिष्क में एक छोटा क्लॉट हुआ और ब्लड प्रेशर बढ़ गया। सप्ताह भर के इलाज में उनकी स्थिति में सुधार था, लेकिन डॉक्टरों ने एडवांस जांच और इलाज के लिए उन्हें रेफर कर दिया था।

Related Articles

Back to top button