राजनीति

बस्तर में अब पीसीसी अध्यक्ष मरकाम निकालेंगे चार दिनी मनोकामना पदयात्रा, कोण्डागांव से 26 को शुरु होगी, समापन दंतेवाडा में

रायपुर, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी पदयात्रा पर निकल रहे हैं। मरकाम कोंडागांव से दंतेवाड़ा तक 161 किलोमीटर की यात्रा चार दिनों में पूरा करेंगे। इस दौरान वे रास्ते में स्थानीय लोगों, कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संवाद भी करेंगे।

मरकाम की पदयात्रा सोमवार को कोंडागांव के शीतला माता मंदिर से शुरू होगी, जो ग्राम बस्तर तक चलेगी। सुबह छह बजे से शाम आठ बजे तक मरकाम 51 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की पदयात्रा पर हैं। मरकाम की पदयात्रा के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि पदयात्रा में पहले दिन 51 किलोमीटर, दूसरे दिन 50 और तीसरे दिन 45 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया है कि छत्तीसगढ़ की शांति खुशहाली एवं समृद्धि की मनोकामना को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी नवरात्रि के पावन अवसर पर 26 से 29 सितंबर 2022 तक गृहजिला-कोण्डागांव से माता दंतेश्वरी मंदिर, दंतेवाड़ा तक मनोकामना पदयात्रा निकालेंगे। इस पदयात्रा के लिये विकास तिवारी प्रवक्ता छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी को मनोकामना पदयात्रा के दौरान प्रिंट, इलेक्ट्रानिक मीडिया प्रबंधन हेतु मीडिया प्रभारी नियुक्ति किया जाता है। यहां यह बताना जरुरी होगा कि भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष सांसद अरुण साव एवंं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल अभी बस्तर के दौरे पर है।

पदाधिकारियों को भेजी गई पदयात्रा की जानकारी

मरकाम के पदयात्रा की जानकारी कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को भेज दी गई है। इसके साथ ही केंद्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित निगम-मंडल अध्यक्ष, कांग्रेस जिला संगठन के पदाधिकारियों और एनएसयूआइ, युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों को भी जानकारी दी गई है। पदयात्रा के बारे में विधायकों और पूर्व विधायकों को भी सूचना भेजी गई है।

Related Articles

Back to top button