राजनीति

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू रायपुर पहुंची , एयरपोर्ट पर छत्‍तीसगढिया अंदाज में हुआ स्‍वागत

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज रायपुर पहुंची हैं। एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने उनकी अगवानी की। बीजेपी के कई बड़े नेता रायपुर एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए मौजूद थे। बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी पहुंचे। इसके साथ भाजपा की कई महिला नेत्री छत्‍तीसगढ़ की पारंपरिक वेषभूषा पहनकर उनके स्‍वागत के लिए एयरपोर्ट पर पहुंची थी। आदिवासी समाज की महिलाओं काफी उत्साह दिखा।

इसके बाद द्रौपदी मुर्मू रानी दुर्गावती प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वे बेबीलोन इंटरनेशनल होटल के लिए रवाना हो गईं, जहां छत्तीसगढ़ के सांसदों तथा विधायकों से मुलाकात करेंगीं। इस मुलाकात के बाद द्रौपदी मुर्मू भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगी।

इससे पहले मुर्मू के स्वागत की तैयारी को लेकर भाजपा के सांसदों और विधायकों की प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बैठक हुई। मुर्मू स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से वीआइपी रोड स्थित एक निजी होटल पहुंचेंगी और विधायकों-सांसदों से मुलाकात करेंगी। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बैठक में मौजूद थे। बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान की प्रक्रिया को लेकर माक ड्रिल किया गया।

जकांछ और बसपा ने की है समर्थन करने घोषणा

छत्तीसगढ़ के विधानसभा सत्र में भ्रष्टाचार से लेकर किसानों के मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। कानून व्यवस्था की प्रदेश में बदतर स्थिति है। मानव-हाथी द्वंद में जान की हानि हो रही है। अनाचार की घटना से पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। प्रदेश में रोज चाकूबाजी की घटना हो रही है। इन सभी विषयों को विधानसभा के सत्र में उठाया जाएगा। विधायकों से विस्तार से इन मुद्दों पर चर्चा हुई। बता दें कि जकांछ और बसपा ने भी मुर्मू का समर्थन करने की घोषणा की है।

18 जुलाई को होगा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान

18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा। 20 जुलाई से विधानसभा का सत्र है। संसद का सत्र भी शुरू हो रहा है।

Related Articles

Back to top button