खेल

श्रीलंका को हरा लडकियों ने दर्ज की चौथी जीत

आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्डकप : शेफाली के शानदार प्रदर्शन ने दिलाई भारत को जीत

नई दिल्ली, आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्डकप में आज भारत और श्रीलंका के बीच मेलबर्न में हुए मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. इस 4 थी जीत के साथ ही भारत ने फायनल में जगह बना ली हैैै। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 114 रन का टारगेट भारत को दिया था. भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को 7 विकेट से हराया. इसी साथ भारतीय टीम अंक तालिका में टॉप पर है।

3 विकेट गंवाकर भारत ने 14.3 ओवर में ही 116 रन बनाकर मैच जीत लिया. भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन शेफाली वर्मा ने बनाए. शेफाली वर्मा ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 47 रन बनाए. वहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 रन का योगदान दिया। इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए. वहीं दीप्ति शर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्ज दोनों ने ही 15 रन बनाए।

इसके अलावा श्रीलंका की टीम से शशिकला और उदेषिका प्रबोधिनी ने 1-1 विकेट झटका. वहीं श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान चमारी अटापट्टु ने बनाए. इसके अलावा दिल्हारी ने 25 रनों की पारी खेली. चमारी अटापट्टु ने 24 गेदों में एक छक्के और पांच चौकों की मदद से 33 रनों की पारी खेली. वहीं भारत की ओर से दीप्ति शर्मा और शिखा पांडे ने 1-1 विकेट झटका. भारतीय टीम की राधा यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. राधा यादव ने चार ओवर में 23 रन दिए. बता दें कि भारतीय टीम पहले ही तीनों मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 और बांग्लादेश को 18 रनों से हराया था. इसके अलावा तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से मात दी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button