खेल

टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा किया;चौथे T20 में वेस्टइंडीज को 59 रन से हराया, अर्शदीप सिंह ने लिए तीन विकेट

फ्लोरिडा, भारतीय टीम ने फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए चौथे T20 मैच में वेस्टइंडीज को 59 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए। ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 रन की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने 33 और संजू सैमसन ने 30 रन बनाए।

जवाब में कैरेबियाई टीम 19.1 ओवर में 132 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। कप्तान निकोलस पूरन और रोवमान पावेल ने सबसे ज्यादा 24-24 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए। पांचवां और आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा।

हाफ सेंचुरी से चूके पंत
पहले बैटिंग करने वाली टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा 16 गेंद में ही 33 रन ठोक डाले। वहीं, उनके जोड़ीदार सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 24 रन निकले। तीसरा विकेट दीपक हुड्डा के रूप में गिरा। वे 29 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए। पंत हाफ सेंचुरी से चूक गए। उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया और 6 चौके जमाए। अक्षर पटेल ने आखिरी दो ओवर में आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने 8 गेंदों पर 1 चौका और 2 छक्के की मदद से 20 रन बनाए। दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वे 9 गेंद पर सिर्फ 6 रन बना सके।

खराब मौसम के कारण देरी से हुआ टॉस
टॉस भारतीय टाइमिंग के अनुसार शाम 7ः30 पर ही होना था। लेकिन बारिश के कारण इसमें करीब 50 मिनट की देरी हुई। इससे पहले वेस्टइंडीज के सेंट किट्स में भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज की शुरुआत की थी। दूसरे मैच को अपने नाम कर मेजबान विंडीज ने सीरीज बराबर की। तीसरा मैच भारत ने जीता था, और 2-1 की बढ़त बनाई थी।

Related Articles

Back to top button